छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरेंमध्यप्रदेशविदेश

June 4 headlines: योगी ने नेपाल को याद दिलाया तिब्बत, पढ़ें शाम की सुर्खियां

June 4 headlines: देश की वो तमाम सुर्खियों जो आपके लिए जानना जरूरी है आप यहां पढ़ सकते हैं

1.  मोदी सरकार ने माना अब  मेक-शिफ्ट अस्पतालों की पड़ेगी जरूरत

मोदी सरकार ने भी माना है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में देश में बड़ी संख्या में मेक-शिफ्ट अस्पतालों की स्थापना करनी होगी.

2. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मिलिट्री बेस को लेकर हुई ये डील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के बीच आज महत्वपूर्ण वर्चुअल समिट हुई. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 9 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए.

3. आस्ट्रेलियाई पीएम बोले भारत आकर गुजराती खिचड़ी खाउंगा

इस दौरान पीएम मोदी ने मॉरिसन को परिवार सहित भारत आने का न्यौता दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट खत्म हो जाने के बाद जब वह भारत आएंगे तो गुजराती खिचड़ी खाएंगे.

4. जमातियों की मदद करने के आरोपी प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद जेल से रिहा

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के राजनीति विभाग के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद जेल से रिहा हो गए हैं. प्रोफेसर ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि मैंने तब्लीगी जमात में शामिल होने की कोई भी जानकारी नहीं छिपाई.

5.  डूबता जा रहा है अनिल अंबानी दिवालिया होने के कगार पर

अनिल अंबानी लगातार गहरे संकट में फंसते जा रहे हैं. उनकी कंपनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर अपना 3,315 करोड़ का कर्ज चुकाने में नाकाम रही है. इसके साथ ही रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की प्रमोटेड कंपनी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को कर्ज देने वालों ने इसे बेचने की तैयारी शुरू कर दी है.

6. लॉकडाऩ में पूरे वेतन पर 12 जून को फैसल सुनाएगा सुप्रीमकोर्ट

लॉकडाउन की अवधि में कर्मचारियों को पूरा वेतन देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है. 12 जून को इस मसले पर कोर्ट का आदेश आएगा. उद्योगों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के 29 मार्च के आदेश को चुनौती दी है

(June 4 headlines)

7. खूंखार प्रदर्शन, थाली में खून भरकर लाए एबीवीपी कार्यकर्ता

भीलवाड़ा. में एबीवीपी के छात्र-छात्राओं ने दिल दहला देने वाला प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने अपना-अपना खून निकालकर उसे एक थाली में भरा. और सिक्‍योर मीटर्स कंपनी के अधिकारियों से उसे पीने के लिए कहने लगे.

8. लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने जीती कोरोना की जंग

लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल से उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया। अशोक चव्हाण की 24 मई को नांदेड में कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी

9. ‘रिंकिया के पापा’ के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

बॉलीवुड पर जैसे साल 2020 में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पहले इरफ़ान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान और आज निर्देशक बासु चटर्जी के बाद भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार धनंजय मिश्रा का निधन हो गया है।

10. देशभर में फिर शुरू किये गए 14,000 आधार केंद्र

यदि आप नए आधार कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अब आसानी से कर सकते हैं. सरकार ने अनलॉक 1.0 के तहत यूआईडीएआई के 14,000 आधार केंद्रों देशभर में फिर से शुरू करने की घोषणा की है.

11. झारखंड बोर्ड 8वीं के नतीजे घोषित हुए

झारखंड अकेडमिक काउंसिल की ओर से 8वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी कर दिया है। इस बार परीक्षा में 91.60 छात्र पास हुए है। स्टूडेंट्स अलग-अलग वेबसाइट्स से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

12. नेपाल को योगी आदित्यनाथ की चेतावनी, बोले- तिब्बत का हश्र रखे याद

सीमा विवाद मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी देश नेपाल को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश की राजनीतिक सीमाएं तय करने से पहले उसे यह भी देखना चाहिए कि तिब्बत का क्या हश्र हुआ था।

13. मास्क नहीं पहनने पर होगी एफआईआर

झारखंड में मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है। अब ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

14. गर्भवती हथिनी की मौत से देश में हड़कंप

हाल ही में केरल में एक गर्भवती हथिनी के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने शरारत करते हुए अनानास में पटाखा भरकर उसे खिला दिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। जिसके देश भर में दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग हो रही है.

15. जोमैटो और स्वीगी फूड डिलीवरी शाम 8:30 बजे के बाद नहीं होगी

हरियाणा में Zomato और Swiggy जैसे रेस्तरां और फूड एग्रीगेटर्स को रात 8 बजे तक भोजन की होम डिलीवरी सुनिश्चित करनी होगी । यह कदम इसलिए उठाया गया है, ताकि रात नौ बजे कर्फ्यू लागू होने के बाद कोई भी डिलीवरी बॉय सड़कों पर न दिखे।

June 4 headlines: आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Updateऔर MP Corona Updateदेश में Covid19का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Nationalन्यूज  Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी  Hindi News से अपडेट रहने के लिए Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube पर  subscribeकरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button