देशबड़ी खबरें

गुजरात पहुंचे राहुल गांधी, कहा- BJP-RSS से जारी रहेगी वैचारिक लड़ाई

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी मानहानि के मामले में कोर्ट में पेश होने के लिए गुजरात पहुंच चुके हैं. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूलों के गुलदस्ते के साथ उनका स्वागत किया. राहुल के खिलाफ यह केस अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दायर किया है.

कोर्ट में पेश होने के अलावा राहुल अहमदाबाद के सर्किट हाउस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. कोर्ट में पेशी खत्म होने के बाद वह शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट करके बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा. राहुल ने ट्विटर पर लिखा, “आज मैं अहमदाबाद में हूं. मेरे खिलाफ बीजेपी और आरएसएस ने केस दर्ज करवाया है. मैं उन्हें मंच और अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं. इस मंच के जरिये मैं उनके खिलाफ अपनी वैचारिक लड़ाई को जनता के बीच ले जाऊंगा. सत्यमेव जयते.”

Rahul Gandji Twitter

बता दें कि नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप लगाया था. दोनों नेताओं ने एक आरटीआई के आधार पर आरोप लगाए थे. यह आरटीआई मुंबई के एक एक्टीविस्ट ने लगाई थी. इस आरटीआई में नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट ने जवाब दिया था.

एडीसीबी और पटेल ने कोर्ट में अपील दायर कर कहा था कि दोनों ही नेताओं के आरोप झूठे हैं और बैंक ने ऐसा कोई काम नहीं किया है. उन्होंने बताया था कि बैंक के पास इतना पैसा ही नहीं था कि वो इतनी बड़ी रकम को बदल सके. गौरतलब है कि इस बैंक के निदेशकों में से एक अमित शाह भी हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=K53XDz4E92I

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button