छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबीजापुर

 बीजापुर : नक्सलियों ने 4 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर एवं सुकमा जिले में हुयी अलग-अलग वारदातों में पुलिस मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों ने 4 ग्रामीणों की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी। मौके पर नक्सलियों ने परचा भी फेंका है, जिसमें मृतकों को पुलिस का मुखबिर बताया गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुकमा जिले के क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के कारीगुंडम गांव में कल रात अचानक ही 15-20 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सली गांव में आ धमके। नक्सलियों ने पोडियम मुन्ना और काको लच्छू को उनके घर से बाहर निकालकर लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। नक्सलियों ने दोनों ही ग्रामीणों के परिजनों को बताया कि वे पुलिस की मुखबिर हैं और उनकी गतिविधियों की सूचनाएं पुलिस तक पहुंचाते हैं। मारपीट में अधमरा करने के बाद दोनों ग्रामीणों को नक्सली जंगल की ओर उठाकर ले गए। आज सुबह दोनों का शव मुख्य मार्ग पर पड़ा मिला।

NAXAL

घटना की खबर लगते ही सरपंच ने सुकमा एसपी को लिखित रूप से इसकी जानकारी दी। सुकमा एएसपी शलभ सिंहा ने बताया कि शवों को अभिरक्षा में लेते हुए जांच शुरू कर दी गयी है। एक अन्य वारदात में बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम इतामपारा और बिरयाभूमि में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने इस घटना को 6 दिन पहले अंजाम दिया है, मृतकों में एक सहायक आरक्षक का रिश्तेदार है।

ये खबर भी पढ़ें – सुकमा : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 6 नक्सली गिरफ्तार

हत्या के बाद दहशत के चलते मृतक के परिजन पुलिस के पास नही पहुंच पा रहे हैं। दरअसल नक्सलियों ने परिजनों को रिपोर्ट न कराने की धमकी दी है। इस संबंध में बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर ने कहा उन्हें इस आशय की सूचना अवश्य मिली है, किंतु थाने में कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करवायी गयी है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button