छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंसुकमा

सुकमा : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 6 नक्सली गिरफ्तार

सुकमा : छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने दबिश देकर छह नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सुकमा एएसपी शलभ सिंहा ने बताया कि सुरक्षा बलों की संयुक्त टुकड़ी ग्राम किंदरेलपाड़, गोमपाड़ व चिंतागुफा की ओर गश्त सर्चिंग के लिए रवाना की गयी थी। इन इलाकों में नक्सलियों की मौजदूगी की पुख्ता सूचना थी। किंदरेलपाड़ के निकट जंगल में पुलिस पार्टी को देखकर आधा दर्जन संदिग्ध लोग भागने लगे, जिनका पीछा कर दबोच लिया गया। पकड़े गए नक्सलियों में बटालियन नंबर 1 का सदस्य 8 लाख का ईनामी कुंजाम सुक्का, एक-एक लाख के ईनामी नक्सली आरपीसी अध्यक्ष बेक्को राजा, एरिया मिलिशिया कमांडर माड़वी लच्छू एवं जनमिलिशिया कमांडर माड़वी गंगा के अलावा जीआरडी कमांडर मुचाकी आयता एवं मिलिशिया सदस्य कुड़ाम जोगा शामिल हैं।

nax

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली दिंसबर 2014 को ग्राम कसाड़पाड़ के जंगल में सीआरपीएफ की सर्चिंग पार्टी पर हुए नक्सली हमले में शामिल थे, जिसमें 14 जवान घायल हुए थे। हमले को नक्सलियों की बटालियन नंबर एक के लाल लड़ाकों ने अंजाम दिया था।
11 मार्च 2017 को भेज्जी के पास बंकूपारा मार्ग मेंं नक्सलियों ने सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी पर बड़ा हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद और दो जख्मी हो गए थे।

ये खबर भी पढ़ें – सुकमा ; पेद्दाबेलु के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुड़भेड़

इसके अलावा 24 अपै्रल 2017 को बुरकापाल के निकट पुलिया निर्माण कार्य की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर किए गए हमले में 25 शहीद व 7 जवान घायल हुए थे। तीनों बड़े नक्सली हमले में बटालियन सदस्य कुंजाम सुक्का की मुख्य भूमिका थी।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button