देश

दिवाली में हर गली होगा रौशन, बैठक में आयुक्त ने गौरा–चौरा मरम्मत के लिए तीन दिनों की दी मोहलत

रिसाली । क्षेत्र के प्रमुख चौंक समेत गलियों की स्ट्रीट लाइट पर विशेष फोकस कर रहा है। आयुक्त आशीष देवांगन ने स्पष्ट निर्देश दिए कि दिवाली त्यौहार में एक भी स्ट्रीट लाइट बंद न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंन गौरा चैरा मरम्मत कार्य तीन दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए है।
त्यौहार पर्व को लेकर निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। उन्होंने निवृत्तमान पार्षद व एल्डरमेनों से परंपरागत रूप से मनाए जाने वाले गौरा गौरी पूजा स्थल के बारें में  जानकारी ली। आयुक्त ने वार्डवार जानकारी लेने के बाद संबंधित उपअभियंताओं से कहा कि 3 दिनों के भीतर हर हाल में चैरा स्थल मरम्मत कार्य को पूर्ण करे। ताकि आस्था के अनुरूप लोग पूजा अर्चना कर सके। चर्चा के दौरान आयुक्त ने समस्याओं से रूबरू होकर जल्द पूरा करने के लिए सूचीबद्ध भी किया। आयुक्त के साथ हुई बैठक में निवृत्तमान पार्षद केशव बंछोर, राजेन्द्र रजक, भूपेश सिंह ठाकुर, नरेश कोठारी, भैरव सिंह सोनवानी, सरिता जितेन्द्र चंद्राकर, गोविंद चतुर्वेदी व पूर्व एल्डरमेन तरूण बंजारे, डोमार देशमुख, कीर्तिलता वर्मा, संगीता सिंह, फकीर राम ठाकुर, अनुप डे समेत पे्रमचंद साहू उपस्थित थे।

सफाई व्यवस्था हो दुरूस्त
बैठक में जनप्रतिनिधियों का कहना था कि दिवाली त्यौहार में घरों से अधिक कचरा निकलता है। बाजार क्षेत्र का भी लगभग ऐसी ही स्थिति रहती है। आयुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि अधिकारी रात में विजिट करे। जहां कचरा का ढेर नजर आता है, उस स्थान की प्राथमिकता से सफाई कराए।

निर्माण कार्य पर की चर्चा
निगम क्षेत्र में करोडों़ के विकास कार्य प्रगति पर है। साथ ही सौन्दर्यीकरण कार्य चल रहा है। ट्यबलर पोल में रंगीन लाइट लगाया जा रहा है। आयुक्त ने निर्माण कार्यों पर चर्चा करते कहा कि वे ऐसे कार्य जो शुरू नहीं हो पाए है उसे त्यौहार के बाद हर हाल में शुरू कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button