प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री चौहान ने की फोन पर चर्चा

प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से कराया अवगत, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए माना आभार-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रदेश में स्थिति अब नियंत्रण में है। आज 5 हजार 921 पॉजिटिव केस आए हैं और 11 हजार 513 मरीज डिस्चार्ज हुए, प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत है और मध्यप्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 9 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार माना और उन्हें धन्यवाद दिया है।
प्रदेश में खोले जा रहे पोस्ट कोविड केयर सेंटर्स की दी जानकारी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में चल रहे किल कोरोना अभियान और वैक्सीनेशन की जानकारी दी। गाँव-गाँव में पंचायत स्तर तक क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के गठन, प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के सफल क्रियान्वयन की जानकारी से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री को मध्यप्रदेश में खोले जा रहे पोस्ट कोविड केयर सेंटर की जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्वस्त किया कि कोरोना बीमारी में केंद्र, मध्यप्रदेश की हर संभव सहायता करेगा।
ब्लैक फंगस के उपचार में हर संभव सहायता देगा केन्द्र
मुख्यमंत्री चौहान ने ब्लैक फंगस बीमारी पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री जी को बताया कि ब्लैक फंगस उपचार के लिए मध्यप्रदेश के पाँच मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड बनाए गए हैं और प्रदेश में ब्लैक फंगस के नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश को ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार में हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button