Uncategorizedमध्यप्रदेश

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पोरसा, अम्बाह, जौरा, कैलारस और सबलगढ़ अस्पतालों का किया निरीक्षण

केन्द्रीय कृषि, पंचायती राज्य एवं ग्रामीण विकास मंत्री तथा  मुरैना-श्योपुर के सांसद नरेन्द्र सिंह तोमरने सोमवार को पोरसा, अम्बाह, जौरा, कैलारस और सबलगढ़ चिकित्सालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने इन अस्पतालों में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांटों के लिये स्थलों का निरीक्षण किया।
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने पोरसा अस्पताल के लिये पूर्व में ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति प्रदान की थी। सोमवार को मंत्री तोमर ने पोरसा अस्पताल पहुंचकरस्थल का निरीक्षण किया।उन्होंने अस्पताल के बगल में पड़ी जगह को ऑक्सीजन प्लांट के लिये चिन्हित किया।इस अवसर पर अंबाह विधायक कमलेश जाटव,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एडी शर्मा, डॉ. जीपी पाराशर, डॉ पीपी शर्मा, एसडीएम राजीव समाधिया एवं तहसीलदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि पोरसा अस्पताल से लगे हुए ग्रामीण क्षेत्र के किसान जो इलाज के लिए आएंगे, उनको सही इलाज मिले, इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर जय माता दी स्व-सहायता समूह, भगवती स्व-सहायता समूह, शीतला माता स्व-सहायता समूह की मिथिलेश तोमर, सोनाली, भावना तोमर, तपन मिश्रा, रफीक खान, कमलेस सेवर आदि के द्वारा मास्क वितरण किए।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अम्बाह अस्पताल का किया निरीक्षण
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को अम्बाह सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ एडी शर्मा सहित स्थानीय बीएमओ डॉ डीएस यादव मौजूद थे।केन्द्रीय मंत्री तोमर ने अस्पताल के पुरानी ओपीडी में सीटी स्कैन मशीन लगाने की बात कही। इसके साथ ही खाली पड़े एक मैदान को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए चयनित किया।इस अवसर पर पूर्व मंडल अध्यक्ष कविंद्र सिंह तोमर ने मंत्री तोमर को अवगत कराया कि 1 साल से अल्ट्रासाउंड मशीन बंद पड़ी है। इस अवसर मंत्री तोमर ने बीएमओ को निर्देश दिये कि अल्ट्रासांउडमशीन को दुरूस्त कर चालू कराई जाये। तथा मशीन के संचालन के लिये संविदा नियुक्ति की जाये। उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार दिन-रात मेहनत कर रहीं हैं। जिसके चलते धीरे-धीरे इस पर काबू पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता भी शासन की गाइडलाइन का पालन करें, जिससे कोरोना पर जल्द से जल्द नियंत्रण हो सके।
जौरा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया भूमि का मुआयना
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने जौरा अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगह का मुआयना किया। इस दौरान मंत्री तोमर ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ मनोज त्यागी से पूछा कि वर्तमान में कितने मरीज भर्ती हैं। डॉ. त्यागी ने बताया कि 2 मरीज भर्ती हैं, दोनों ऑक्सीजन पर हैं। ऑक्सीजन की सेंट्रल लाइन है। 10 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर हैं, जिनमें से 6 भरे हुए हैं,4 खाली हैं।उन्होेंने कहा कि छोटे सिलेंडर 07 हैं, जिनमें से 3 भरे हुए हैं एवं 4 खाली हैं। मंत्री तोमर ने स्वास्थ्य केंद्र पर अन्य सुविधाओं को लेकर भी बीएमओ से जानकारी प्राप्त की। इस अवसर क्षेत्रीय विधायक सूबेदार सिंह राजोधा, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, कैलाशमित्तल, युवा नेता अनिल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे, जौरा एसडीएम सुरेश बहरादिया, तहसीलदार मनोज धाकड़ एवं स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक रवि माहेश्वरी, विनीता सिंगलसहित अन्य चिकित्सक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ कर्मचारी भी उपस्थित थे।
मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि कैलारस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऑक्सीजन प्लांटलगेगा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सबलगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थल का भी निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button