देश

नईदिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के बाद मौसम विभाग ने 7 राज्यों में जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली : मई महीने की शुरूआत से ही मौसम सभी को हैरान कर रहा है। लेकिन अभी यह सिलसिला थमने नहीं वाला है। गुरुवार शाम दिल्ली एनसीआर में मौसम अचानल फिर बदल गया और कई इलाकों में तेज आंधी चलने लगी। एहतियान के तौर पर बिजली विभाग ने पूरे नोएडा में बिजली की सप्लाई बंद कर दी है। दिल्ली एनसीआर में मौसम बदलने के बाद मौसम विभाग ने 7 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका का अलर्ट जारी कर दिया है।

मई महीने की शुरूआत से ही मौसम सभी को हैरान कर रहा है

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग की डॉ के सथीदेवी ने जानकारी देते हुए कहा है कि आने वाले 2-3 दिनों तक दिल्ली और यूपी समेत उत्तर भारत के 7 राज्यों (जम्मू एवं कश्मीर, उत्तराखंड, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़) में किसी भी समज तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कल शाम तक कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं और बारिश की भी संभावना व्यक्त की है।

अगले 3 दिनों में झारखंड, पश्चिम बंगाल, नार्थ ईस्ट के राज्य (सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा) आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और कनार्टक के तटीय इलाकों, में आंधी-तूफान के आसार हैं। उधर गुरुवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button