छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

कोरोना वायरस के मोर्चे पर छत्तीसगढ़ को एक और सफलता, नर्सिंग ऑफिसर सहित दो मरीज हुए ठीक

रायपुर, कोरोना वायरस (corona virus) से लड़ रहे छत्तीसगढ़ को आज एक और बड़ी कामयाबी मिली है, आज छत्तीसगढ़ में दो मरीज जो कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित थे, वे ठीक हो गए हैं इसकी पुष्टि आईआईएम्स( raipur Aiims) ने की है.

मरीजों की ठीक होने की जानकारी देते हुए रायपुर एम्स ( raipur Aiims) ने बताया है कि जो नर्सिंग ऑफिसर हाल ही में कोरोना (corona virus)से संक्रमित पाए गए थे वो बिलकुल ठीक हो गए हैं. जबकि सूरजपुर का एक पेशेंट की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

एम्स( raipur Aiims) ने बताया कि अब छत्तीसगढ़ में 21 एक्टिव केस हैं, और इन सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अबतक कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित 59 मरीज सामने आए हैं, जिनमेें से 38 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं 21 संक्रमित मरीजों का इलाज रायपुर के एम्स ( raipur Aiims) अस्पताल में किया जा रहा है. जबकि राहत भरी बात यह है कि अबतक छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है.

छत्तीसगढ़ अच्छी स्थिति में है – टीएस सिंहदेव

टीएस सिंहदेव से  विधायकों ने कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण को रोकने और मनरेगा के अंतर्गत व्यापक संख्या में काम शुरू करने उठाए गए त्वरित कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समयबद्ध ढंग से लिए गए फैसलों से कोविड-19 के नियंत्रण में छत्तीसगढ़ अच्छी स्थिति में है ।

गांवों में लाखों की संख्या में रोजगार सुलभ होने से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। सरकार के संवेदनशील और तात्कालिक फैसलों से विपरीत परिस्थितियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को बड़ा सहारा मिला है। उन्होंने दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों, मजदूरों, पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और अन्य लोगों की प्रदेश वापसी के लिए सरकार द्वारा की जा रही पहल को भी सराहा।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री को विधायकों ने बस्तर में शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बारे में भी जानकारी दी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी और विधायकगण मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल, संत राम नेताम, शिशुपाल सोरी, चंदन कश्यप, अनूप नाग, रेखचंद जैन, विक्रम मंडावी, राजमन बेंजाम और देवती कर्मा शामिल हुईं।

 

 

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button