छत्तीसगढ़

पितृ पक्ष चल रहे हैं, लिहाजा कांग्रेस की सूची इस दिन होगी जारी ?

रायपुर, छत्तीसगढ़

में आचार संहिता लागू होते ही, नई सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है, भाजपा जहां प्रदेश की 90 में से 85 सीटों पर अपने दावेदार उतार चुकी है, वहीं कांग्रेस ने पहली सूची तक जारी नहीं की है । जबकि 7 नवंबर को पहले चरण के चुनाव होने हैं । पिछले कई दिनों से कांग्रेस की पहली लिस्ट आने की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अबतक इसकी घोषणा नहीं हो पाई है । लेकिन अब खबरें हैं कि अब कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व का दांव ठीक उसी तरह चल सकती है, जिस तरह से केंद्र सरकार ने गणेश चतुर्थी के दिन देश की नई संसद में पहला संसद सत्र शुरू कराया था।

कहा जा रहा है कि कांग्रेस शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रही है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि नवरात्र के पहले दिन सूची जारी हो सकती है। अभी पितृपक्ष चल रहे हैं, ऐसे में सूची जारी करना शुभ नहीं होगा । बताया यह भी जा रहा है कि कांग्रेस एक दिन में ही सभी 90 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है । इसके लिए लगातार प्रदेश चुनाव समिति की बैठक चल रही है। मंगलवार को भी हर सीट पर एक नाम तय करने के लिए राजीव भवन में मंथन चलता रहा ।

करीब 80 सीटों पर एक नाम तय हो चुके हैं। 10 सीटें फंसी हुई, जहां कई दावेदार है। 14 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के पहले सभी सीटों पर एक नाम तय कर लिए जाएंगे । तो अब देखना ये होगा कि नवरात्र के पहले दिन अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर भी पाती है या नहीं, और अगर करती है तो उसे इन चुनावों में कितनी सफलता मिलती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button