रायपुर नगर निगम के नए कमिश्नर बने शिव अनंत तायल

रायपुर

रायपुर नगर निगम के नए कमिश्नर के रूप में शिव अनंत तायल ने चार्ज ले लिया है. निगम मुख्यालय में अनंत तायल ने पदभार ग्रहण किया है. कुछ दिन पहले ही निगम के कमिश्नर रहे रजत बंसल को धमतरी कलेक्टर बनाया गया है, जिसके बाद शिव अनंत तायल को नगर निगम कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है. निगम के अलावा उन्हें स्मार्ट सिटी रायपुर एमडी की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

 

चार्ज संभालने के बाद कमिश्नर शिव अनंत तायल ने कमिश्नर के साथ ही स्मार्ट सिटी की दोहरी जिम्मेदारी पर का कहा कि हमारा दायित्व कार्य करना ही है, कार्यो के लिए समय निकालना पड़ेगा. हड़बड़ी नहीं करेंगे लेकिन कामों को लेकर विलंब नहीं होगा. जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाउंगा, छवि सुधारना प्राथमिकता होगी. कर्मचारियों की कमी होगी तो दूर किया जाएगा. पहली प्राथमिकता गर्मी में पानी सप्लाई को लेकर है, दूसरी प्राथमिकता सफाई व्यवस्था रहेगी. लोक सेवा गारंटी का कड़ाई से पालन हो इस पर भी फोकस किया जाएगा. सरोना क्षेत्र को व्यवस्थित किया जाएगा. खुद क्षेत्रों का मैं दौरा करूँगा. कचरा कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों की सेफ्टी का ध्यान रखेंगे यह महत्वपूर्ण विषय है.

सफाई व्यवस्था पर कहा कि इस मामले को प्रथमिकता से लेंगे. हमारा प्रयास होगा कि लोगों को शिकायत करने न पड़े. कचरा कलेक्शन का जिम्मा जिस राम की कंपनी को दिया गया है उसकी बैठक मैंने बुलाई है. अगर सफाई नहीं हो रही तो निर्देश दिया जाएगा. इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

गर्म पानी की समस्या पर कहा कि पाइप लाइन के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा. फ़िल्टर प्लांट का निरीक्षण किया गया है. 270 एमएलडी पानी की व्यवस्था कर लेंगे. पाइप लाइन के माध्यम से लोगों के घरों तक पानी पहुंचाएंगे. जहा पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है वहा विस्तार किया जाएगा. पानी के डिस्ट्रीब्यूशन पर एक्सपर्ट की राय भी ली जाएगी.

डॉग हाउस योजना को तीन साल से ठप पड़ने पर कहा कि इस पर जाकर निरीक्षण करूँगा, जल्द ही समस्या का निदान होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *