रायपुरछत्तीसगढ़

रायपुर प्रेस क्लब चुनाव 2024: सक्रीय हुए सालों से निष्क्रिय पत्रकार !

17 फरवरी को होगा रायपुर प्रेस क्लब का मतदान

कार्ट और कलेक्ट्रेट की लंबी जद्दोजहद के बाद रायपुर प्रेस क्लब में अध्यक्ष समेत 6 पदाधिकारियों का निर्वाचन 17 फरवरी को होने जा रहा है । ये चुनाव जहां हर बार वरिष्ट सदस्यों के मार्ग दर्शन में प्रेस क्लब के सदस्य पत्रकार ही मिलकर करा लिया करते थे, लेकिन इस बार इन चुनावों को प्रशासन करवाने जा रहा है, जिसको लेकर कलेक्टर रायपुर ने रायपुर प्रेस क्लब चुनाव की संपूर्ण निर्वाचन कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

आदेश के अनुसार नाम निर्देशन पत्र जमा करने की तिथि 2 फरवरी, नाम निर्देशन पत्र की समीक्षा करने की तिथि 8 फरवरी, नाम निर्देशन पत्र की वापसी की तिथि 9 फरवरी के साथ मतदान और मतगणना की तारीख 17 फरवरी निर्धारित की गई है।

वैसे रायपुर प्रेस क्लब में नियम के मुताबिक हर साल चुनाव कराए जाने चाहिए थे, लेकिन इसमें लगातार बाधाएं डाली गईं और कोर्ट से स्टे प्राप्त कर करीब 5 साल तक चुनावों को लंबित रखा गया और अब जब माननीय उच्च न्यायाल के निर्देश पर प्रशासन चुनाव कराने जा रहा है, ऐसे में वे पत्रकार भी खासे सक्रीय हो गए हैं, जिन्होने चुनावों को लेकर न कभी पहल की, न ही प्रेस क्लब के अवैध संचालन पर सवाल ही उठाए । जबकि रायपुर प्रेस क्लब के चंद सदस्यों ने चुनावों को लेकर न सिर्फ मुखर रूप से आवाज उठाई बल्कि कोर्ट और कलेक्ट्रेट की लड़ाई भी अपने स्वयं के खर्चे पर लगातार लड़ते रहे ।

Raipur Press Club Elections 2024 Journalists who had been inactive for years became active

अब रायपुर प्रेस क्लब के मतदाताओं को ये तय करना है, कि वे आगे फिर किसी कब्जाधारी को बिठाने चाहते हैं, या उन्हें चुनना चाहते हैं, जो अपना कार्यकाल पूर्ण होने के बाद जिम्मेदार पदाधिकारी और पत्रकार की तरह अगले चुनाव के लिए पहल करना चाहते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button