बॉलीवुड

बिग बॉस 16 का विनर बने रैपर एमसी स्टेन

बिग बॉस 16′ का एक अक्टूबर को धमाकेदार तरीके से शुरू हुआ था । इसमें रैपर एमसी स्टेन ने एंट्री की, स्टैन ने एंट्री के साथ ही होस्ट सलमान खान का दिल जीत लिया । सलमान खान एमसी स्टेन के स्ट्रगल से लेकर सक्सेस की कहानी सुनकर उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके । सलमान ने एमसी स्टेन की तारीफ की और कहा कि उन्हें उन पर गर्व है। आज फोर्थ आई न्यूज आपको इसी एमसी स्टैन की पूरी कहानी सुनाने जा रहा है, जिसका सफर झुग्गी बस्ती से हुआ था और ये एक बेहद उंचे मुकाम पर पहुंच चुका है ।
एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है। वह पुणे के रहने वाले हैं। स्टेन ने मात्रा 12 साल की उम्र से कव्वाली गाने से शुरुआत की थी। MC पुणे में बेहद गरीब मुस्लिम परिवार में जन्मे। शुरुआत में उन्हें परिवार और लोगों के खूब ताने सुनने पड़ते थे क्योंकि स्टेन पढ़ाई के बजाय गानों और रैप पर ज्यादा ध्यान देते थे। एक समय ऐसा भी था जब स्टेन के पास पैसे भी नहीं थे और उन्हें सड़कों पर रातें गुजारनी पड़ी। एमसी स्टेन ने अपने गानों के जरिए अपनी जिंदगी की कहानी बताई और लोगों का नजरिया बदला।
वह मशहूर रैपर रफ्तार के साथ भी परफॉर्म कर चुके हैं। एमसी स्टेन ने वैसे तो कई गाने गाए हैं, लेकिन उन्हें ‘वाटा’ गाने से पॉपुलैरिटी मिली थी, जिसे यूट्यूब पर करीब 21 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले थे। एमसी स्टेन को इंडिया का Tupac कहा जाता है।

एमसी स्टेन ने अपने करियर की शुरुआत ‘समझ मेरी बात को’ गाने से की थी, जिसमें उन्होंने DIVINE और EMIWAY जैसे सिंगर्स की वाट लगाई थी। इसी वजह से एमसी स्टेन लोगों के निशाने पर आ गए थे।
एमसी स्टेन के करियर में ‘तड़ीपार’ एल्बम मील का पत्थर साबित हुआ। इसी एल्बम ने एमसी स्टेन को दौलत-शोहरत और नाम बख्शा। एमसी ने यह भी खुलासा किया कि वह अनम शेख नाम की लड़की को डेट कर रहे हैं। कुछ महीने पहले एमसी स्टेन उस समय विवाद में आ गए थे जब एक्स गर्लफ्रेंड ऑजमा शेख ने आरोप लगाया कि स्टेन ने उसे पीटने के लिए अपना मैनेजर भेजा था। बाद में स्टेन की एक्स-गर्लफ्रेंड ने बताया था कि उसके चेहरे पर काफी चोटें आई थीं।
एमसी स्टेन की फैमिली को आज उन पर गर्व है। एमसी स्टेन ने बताया कि वह बिग बॉस में इसलिए आए हैं क्योंकि उन्हें खुद से जुड़े कुछ विवाद क्लियर करने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button