खेलछत्तीसगढ़देशबड़ी खबरेंरायपुर

एक क्लिक में पढ़ें 02 जून 2024, शनिवार की अहम खबरें

01 दुर्ग में बदला मौसम, तेज हवा के साथ बारिश

छत्तीसगढ़ के भिलाई में नौतपा के आखिरी दिन मौसम ने करवट बदली। तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बता दें इससे पहले भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल रहा।

02 भीषण गर्मी के बीच ट्रेन के AC कोच में खराबी

बिलासपुर में शनिवार को सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन (03253) की AC खराब होने को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। यात्रियों ने बिलासपुर से पहले स्टेशनों में चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और सुधार करने की मांग की। वहीं रात 12 बजे ट्रेन को रवाना किया गया।

03 छत्तीसगढ़ में बिजली 20 पैसे प्रति यूनिट महंगी

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच बिजली उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका लग गया है। बिजली नियामक आयोग ने नया टैरिफ आदेश जारी कर दिया है। नए टैरिफ के मुताबिक, घरेलू और गैर घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में 20 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि की गई है। इसके अलावा कृषि पंपों में 25 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है।

04 दुर्ग जिला अस्पताल में खड़ी एंबुलेंस में लगी आग

दुर्ग जिला अस्पताल परिसर में खड़ी एक एंबुलेंस में बीती रात आग लग गई। देर रात अचानक गाड़ी से आग की लपटें निकलने लगी। लोगों ने डायल 112 को सूचना दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया गया। जब तक आग बुझी गाड़ी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी, हालांकि आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हुई है।

05 बस्तर में गर्मी से ब्लास्ट हो रहे ट्रांसफॉर्मर

छत्तीसगढ़ के बस्तर में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। दिन में जहां चिलचिलाती धूप और गर्मी पड़ रही है तो वहीं रातें भी गर्म हैं। गर्मी की वजह से लो वॉल्टेज की समस्या भी बनी हुई है। यही कारण है कि बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में लगातार दो दिनों में ट्रांसफॉर्मर ब्लास्ट के 2 हादसे भी हो चुके हैं।

06 बीजापुर में IED ब्लास्ट, एक ग्रामीण घायल

छत्तीसगढ़ के बीजपुर जिले में IED ब्लास्ट की चपेट में आने से एक ग्रामीण के पैर के चिथड़े उड़ गए हैं। घायल को CRPF के जवानों ने अस्पताल पहुंचाया है। बताया जा रहा है कि, युवक ट्रैक्टर से दूसरे गांव काम करने जा रहा था। शौच करने के लिए सड़क किनारे गया, जहां नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED पर पैर आया और धमाका हो गया।

07 अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया। कनाडा ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जवाब में USA 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

08 वॉर्मअप मैच में इंडियन पेसर्स का पावरप्ले

इंडिया और बांग्लादेश का ये वॉर्मअप मैच न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में 1 जून को खेला गया। कप्तान रोहित ने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी। 183 का टारगेट दिया और बांग्लादेश को 122 रन पर रोक दिया।

09 अंबानी-राधिका सेकेंड प्री वेडिंग

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सेकेंड प्री-वेडिंग सेरेमनी खत्म हो चुकी है। शनिवार को इवेंट के आखिरी दिन अंबानी परिवार के तकरीबन 800 मेहमान मेहमान इटली के शहर पोर्टाेफिनो पहुंचे।

10 टी-20 वर्ल्ड कप में आज वेस्टइंडीज Vs पापुआ न्यू गिनी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा मुकाबला आज मेजबान वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी की बीच खेला जाएगा। दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी टी-20 में पहली बार आमने-सामने होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button