देशबड़ी खबरें

करोड़ों की सम्पत्ति की मालकिन है रीवाबा जडेजा, प्रॉपर्टी में क्रिकेटर पति को भी देती हैं मात

गुजरात चुनाव

गुजरात चुनाव में इस बार बीजेपी ने भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को भी टिकट दिया है। रीवाबा गुजरात विधानसभा चुनाव में जामनगर नाथ सीट से चुनाव लड़ेगी चुनाव से पहले जिस तरह से प्रत्याशियों को अपनी चल-अचल संपत्ति का हलफनामा यानी ब्यौरा देना होता है। रीवाबा ने भी अपनी संपत्ति की जानकारी साझा की है। पेशे से रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाचा एक समाजसेवी हैं लेकिन इसके साथ ही कई कारोबार की मालकिन भी। उनका फूड बिजनेस है और एक रेस्टोरेंट संचालित होता है। राजकोट के जड्डू फूड फील्ड रेस्टॉरंट में उनकी 50 फीसदी की हिस्सेदारी है। भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा तो खुद करोड़ों के मालिक है लेकिन उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा के भी करोड़ों की मालकिन हैं। उनकी संपत्ति में केश के अलावा कीमती जेवरात भी हैं।

जडेजा दपत्ति के पास मिलाकर कुल 97 35 करोड़ की संपत्ति है रिवाबा के पास अकेले 643 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिकाना हक है। रिवाबा के नाम पर 57 60 लाख रुपये की प्रॉपर्टी और रविंद्र जडेजा के नाम पर 37.47 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा अचल संपत्ति की बात करे तो दोनों के पास 33.5 करोड़ की अचल संपत्ति है। यह पूरी संपत्ति रविंद्र जडेजा के नाम पर ही है रिवाबा के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है। रिवाबा जडेजा के पास करीब एक करोड़ रुपये के गहने हैं। इसमें सोना, चांदी, हीरे के गहने भी शामिल हैं। वहीं आपको जानकार आश्चर्य होगा कि करोड़पति रीवाबा के पास कोई गाड़ी नहीं है, यह जानकारी उन्होंने चुनावी हलफनामे में दी है। जबकि उनके पति रविंद्र जडेजा तीन लग्जरी गाड़ियों फॉक्सवेगन पोलो जीटी फोर्ड एंडेवर और एक ऑडी के मालिक हैं। आपको जानकर हैरत होगी कि करोड़ों की संपत्ति की मालकिन रीवाबा के बॉस अपनी खुद की एक भी गाड़ी नहीं है यह जानकारी उन्होनें अपने चुनावी हलफनाम में दो ही जबाक उनक पात संवद्र जडजा तान लग्जरी गाड़िया फाक्सवेगन पाला जाटा, फार्ड एंडेवर आर एक ऑडी के मालिक है।

वहीं चल सम्पत्ति की बात करें तो रिवाबा जड़ेजा के पास गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट और जामनगर में कुल 6 मकान मौजूद है। वहीं राजकोट और जामनगर में कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स और दुकानें भी संचालित है। रिवाबा एक बेदाग़ प्रत्याशी है उनके खिलाफ कोई क्रिमिनल केस रजिस्टर्ड नहीं है। VO अब आपको रीवाबा की पृष्ठभूमि बताते हैं। 2 नवंबर 1990 को गुजरात के राजकोट में जन्मी रीवाबा जडेजा के पिता का नाम हरदेव सिंह सोलंकी ओर
मां प्रफुल्ल बा सोलंकी हैं। स्कूली शिक्षा खत्म होने के बाद उन्होंने जीटीयूँ अहमदाबाद से बीई मैकेनिकल की पढ़ाई की है रिवाबा ने साल 2016 में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा से शादी की थी। रीवाबा जडेजा राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना की नेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button