खेल

साइना को सेमीफाइनल में मारिन के हाथों मिली हार

कुआलालंपुर

भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल का मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अभियान सेमीफाइनल में समाप्त हो गया। ओलिंपिक चैंपियन केरोलिना मारिन ने शनिवार को सेमीफाइनल में साइना को सीधे गेमों में 21-16, 21-13 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। यह मुकाबला 40 मिनट चला।

पहले गेम की शुरुआत में साइना और मारिन के बीच एक-एक अंक के लिए संघर्ष हुआ और 9-9 के स्कोर पर दोनों खिलाड़ी बराबरी पर थी। इसके बाद मारिन ने बढ़त बनाई लेकिन साइना ने 14-14 के स्कोर पर फिर बराबरी कर ली। मारिन ने यह गेम 21-16 से जीता। मारिन ने दूसरे गेम में शुरू में ही 6-1 की बढ़त बनाई और फिर पीछे मुडकर नहीं देखा। साइना ने यह गेम जीतने की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास नाकाम रहे और मारिन ने यह गेम 21-13 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

इस मैच को जीतकर मारिन ने साइना के खिलाफ जीत-हार के मामले में बढ़त बना ली है। इनके बीच हुए 11 मैचों में से मारिन ने 6 और साइना ने 5 मैच जीते हैं। साइना की हार के साथ टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। इससे पहले पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत को द. कोरिया के सोन वान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

 

https://www.youtube.com/watch?v=EWtzTV4ncOY

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button