Crimeकोरबाछत्तीसगढ़रायपुर

कोरबा : रेलवे ई-टिकट बना रहा ट्रेवल्स एजेंसी कर्मचारी गिरफ्तार

कोरबा : शहर के घंटाघर स्थित एक ट्रेवल्स एजेंसी द्वारा आईआरटीसी से बिना अधिकृत रेलवे ई.टिकट बनाया जा रहा था। इसके लिए पर्सनल यूजर्स आईडी का इस्तेमाल किया जा रहा था। आरपीएफ को मुखबीर से इसकी सूचना मिली थी। जिसके आधार पर आरपीएफ की टीम ट्रेवल्स एजेंसी पर नजर रखे हुए थी। मंगलवार की शाम जैसे ही टीम को एजेंसी में रेलवे ई.टिकट तैयार करने की पुख्ता सूचना मिली वहां छापा मारा गया। जहां एजेंसी संचालक नहीं था। कर्मचारी विकास सिंह कम्प्यूटर पर बैठकर काम कर रहा था। आरपीएफ ने वहां तैयार रायपुर से लोकमान्य तिलक टर्मीनल मुंबई की ई.टिकट बुक हिस्ट्री, 9900 रुपए नगद समेत मोबाइल, कम्प्युटर व अन्य उपकरण जब्त किया। मामले में रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए विकास सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

2 ) कोरबा : मृतक के खिलाफ अपराध दर्ज

कोरबा  :  दीपका थाना अंतर्गत बिंझरी कोल वाशरी के बाहर दो माह पहले ट्रेलर चालक सहदेव सिंह गोड़ की एचटी लाइन के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई थी। घटना के समय सहदेव ट्रेलर क्रमांक सीजी.04.जेबी.4131 में कोयला लोड करके वासरी से बाहर निकला था। इसके बाद वह ट्रेलर रोककर ट्राली में तिरपाल ढक रहा था। इस दौरान ऊपर से गुजरी हाइटेंशन लाइन से उसका हाथ टकरा गया था। जिसमें करंट होने से झुलसकर मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

मामले में दीपका पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही थी। जांच में मृतक सहदेव की लापरवाही से घटना होना पाया गया। जिसके आधार पर उसके खिलाफ ही गैर इरादतन हत्या का अपराध दर्ज किया गया। हालांकि मृतक ही आरोपी होने की वजह से मामला खात्मा में जाएगा।

3 ) रायपुर :  महिला ने की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

रायपुर : खुशी कालोनी सीतानगर में एक महिला ने जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। जिसमें कबीर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुशी कालोनी सीतानगर निवासी मृतका श्रीमति रीतु गुप्ता 22 वर्ष का विवाह बिहारी बस्ती गोंदवारा निवासी जीतेन्द्र गुप्ता के साथ रीति रिवाज से हुआ था।

शादी के बाद से ही आरोपी पति ने रीतु को मायके से दहेज में पैसा व सामान लाने की मांग कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करता था। जिससे तंग आकर प्रार्थिया अपनी मायके चली आई और उसने 13 फरवरी के सुबह जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली। जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी पति जीतेन्द्र गुप्ता पिता रामध्यान गुप्ता 24 वर्ष को धारा 304 बी,306 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

4 ) रायपुर : युवक की मोबाईल छीनकर भागे

रायपुर : हीरापुर बाजार चौक के पास बाईक सवार दो अज्ञात युवकों ने एक युवक का मोबाईल छीनकर भाग निकले। प्रार्थी की शिकायत पर कबीरनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी अजीत सिंह पिता अक्षय सिंह 25 वर्ष जनता बाड़ा 19 वीर सावरकर नगर हीरापुर का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात करीब सवा 8 बजे प्रार्थी हीरापुर बाजार चौक के पास रोड किनारे खड़ा होकर मोबाईल पर बात कर रहा था

तभी बाईक सवार दो अज्ञात युवक आए और प्रार्थी के हाथ से मोबाईल छीनकर भाग निकले। चोरी गए मोबाईल की कीमत करीब 10 हजार रूपए के आसपास है। प्रार्थी की शिकायत पर कबीरनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

5 ) रायपुर : महिला से मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर : बीएसयूपी कालोनी भाठागांव में घर घुसकर महिला से मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया श्रीमति जानकी साहू पति स्व. नारायण साहू 34 वर्ष बीएसयूपी कालोनी भाठागांव की रहने वाली है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थिया के पड़ोस मेें रहने वाा आरोपी सोना कुर्रे जबरन प्रार्थिया के घर प्रवेश कर मेरे साथ काम पर क्यों नहीं जाती है कहते हुए प्रार्थिया से मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 452,294,506बी,323,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर :  फैक्ट्री में काम करने के दौरान महिला हुई घायल

रायपुर : कन्हेरा रोड अछोली स्थित जय अंबे यार्ड घंटी मशीन फैक्ट्री में काम करने के दौरान एक महिला मजदूर का हाथ फैक्चर हो गया। प्रार्थिया की शिकायत पर उरला पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया पार्वती ओगरे पति नारायण ओगरे 40 वर्ष अटल आवास पठारीडीह की रहने वाली है। प्रार्थिया कन्हेरा रोड अछोली स्थित जय अंबे यार्ड घंटी मशीन फैक्ट्री में मजदूरी करती है।

बताया जात है कि 3 मई की सुबह प्रार्थिया फैक्ट्री में काम कर रही थी तभी बाया हाथ मशीन में फंस गया। जिससे हाथ फैक्चर हो गया। प्रार्थिया को उपचार के लिए अस्पताल मेें भर्ती किया गया है। प्रार्थिया की शिकायत पर उरला पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधक सतीश ठाकुर के खिलाफ धारा 287,337 के तहत अपराध दर्ज किया है।

7 ) रायपुर : चाकू के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर :  खमतराई पुलिस ने चाकू के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
बताया जाता है कि कल सुबह पुलिस को सूचना मिली की एक युवक भनपुरी बाजार चौक के पास चाकू लेकर आम लोगों को डरा धमका रहा है।

सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने आरोपी संतोष राव उर्फ संतु पिता भगवती राव 31 वर्ष निवासी संयासीपारा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चाकू बरामद किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

8 ) रायपुर : घरेलू विवाद के चलते पति ने की पत्नी से मारपीट

रायपुर :  दलदल सिवनी द्वारिका विहार में एक युवक ने घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी से मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर पंडरी पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया श्रीमति सरीता देवांगन पति दिनबंधु देवांगन 37 वर्ष दलदल सिवनी द्वारिका विहार पंडरी की रहने वाली है। बताया जाता है कि कल शाम आरोपी पति ने घरेलू विवाद के चलते प्रार्थिया से गाली-गलौज कर क्रिकेट बैट से मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थिया की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 294,506,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

9 ) रायपुर :  खुलेआम शराबखोरी करने वालों की धरपकड़, 6 गिरफ्तार

रायपुर : सार्वजनिक स्थलों पर खुलेआम शराबखोरी करने वाले लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बीती रात अलग-अलग स्थानों से आधा दर्जन लोगों को पकड़ा गया। सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 36-च आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर खुलेआम शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कल फिर से औचक अभियान चलाया गया। इस दौरान थाना सिविल लाईन पुलिस ने अपने इलाके से आरोपी संदीप मसीह पिता दिलीप मसीह उम्र 26 साल निवासी संजयनगर टिकरापारा व एक अन्य को कटोरातालाब इलेवन स्टार ग्राउण्ड के पास शराबखोरी करते हुए पकड़ा।

इसी तरह उरला थाना पुलिस ने आरोपी मुकेश पिता स्व.दीपक पटेल उम्र 32 साल निवासी बीरगांव उरला को विंध्यवासनी कम्पनी के सामने शराब पीते हुए पकड़ा। थाना तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी रतन पुल्ली पिता नगन्ना पुल्ली उम्र 38 साल निवासी जनता क्वाटर राजेंद्रनगर को लभाण्डी के पास, आरोपी देवनाथ सेन पिता काशीराम सेन उम्र 38 साल निवासी शिव चौक पानी टंकी के पास राजेेंद्रनगर को लभाण्डी के पास, आरोपी डोंमेंद्र देवांगन पिता वासुदेव देवांगन उम्र 30 साल निवासी ग्राम तुलसी बाराडेरा मंदिरहसौद को सूरजनगर के पास खुलेआम शराबखोरी करते हुए पकड़ा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button