छत्तीसगढ़

रायपुर में 4 मार्च को राज्य स्तरीय पुरस्कार समारोह,जांजगीर-चांपा जिला, 3 स्वैच्छिक संस्थाओं और 4 दिव्यांग कर्मचारियों का होगा सम्मान

रायपुर। समाज कल्याण विभाग की ओर से रायपुर के माना कैम्प स्थित संचालनालय परिसर में 4 मार्च को सुबह 11 बजे राज्य स्तरीय पुरस्कार समारोह होगा। समारोह में दिव्यांग कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सर्वोत्तम नियोक्ता, स्वैच्छिक संस्थाओं सहित सर्वोत्तम दिव्यांग कर्मचारियों को शील्ड, प्रमाण पत्र, प्रशस्ति पत्र देकर राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर दिव्यांगजनों को अत्याधुनिक कृत्रिम अंग, सहायक उपकरण और विभागीय योजनाओं से भी लाभान्वित किया जाएगा।


इस वर्ष निशक्तजन के कल्याण के लिए उत्कृष्ट कार्य के लिए सर्वाेत्तम जिले की श्रेणी में जांजगीर-चांपा जिले का चयन किया गया है। सर्वाेत्तम दिव्यांग कर्मचारी के लिए दृष्टि बाधित श्रेणी में बालोद जिले के तेजराम साहू और धमतरी जिले के अरविंद शर्मा, श्रवण बाधित श्रेणी में रायपुर जिले के सौरभ कुमार पाण्डेय, अस्थि बाधित श्रेणी में रायपुर जिले के रामेश्वर प्रसाद साहू को पुरस्कृत किया जाएगा। सर्वाेत्तम स्वैच्छिक संस्था के लिए दृष्टि बाधित श्रेणी में महासमुंद जिले की फॉर्चून फाउण्डेशन समाज सेवी संस्था़ और श्रवण बाधित संवर्ग के लिए जांजगीर-चांपा जिले के प्रेमधारा चैरिटेबल सोसायटी (नवजीवन मूकबधिर विद्यालय) और सर्वोत्तम दृष्टि बाधित नियोक्ता की श्रेणी में बालोद जिले के खेमराज जनकल्याण संस्था समिति को दिव्यांगजन राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button