छत्तीसगढ़जांजगीर चांंपाबड़ी खबरें

जांजगीर-चांपा : पुलिस को मिली बड़ी सफलता तीन गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले में नकली नोट खपाने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम डूमरपारा में घेराबंदी की यहां आरोपियों के कब्जे से 500-500 के कुल 90 हजार नकली नोट मिले हैं। इनमें से एक आरोपी पूर्व में भी नकली नोट खपाने के मामले में महासमुंद जिले में पकड़ा जा चुका है।

ये खबर भी पढ़ें – जांजगीर-चांपा : बारातियों से भरी स्कार्पियो को हाईवा ने मारी टक्कर,

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाराद्वार थाना प्रभारी को मुखबीर से सूचना मिली थी कि दो युवक नकली नोट खपाने के फिराक में घूम रहे हैं। थाना प्रभारी ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने योजनाबद्ध ढंग से ग्राम डूमरपारा में घेराबंदी कर बाइक सवार दो युवकों आरोपी मयंक प्रताप साहू उर्फ गोलू पिता सेवाराम साहू निवासी डोंगसरा थाना सारंगढ़ तथा लक्ष्मीनारायण साहू पिता पंचराम साहू निवासी ग्राम हसौद को गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें – जांजगीर : प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी, प्रेमी की मौत,

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने पूर्व में भी महासमुंद जिले में नकली नोट खपाने की बात स्वीकार की। पूछताछ में आरोपी मयंक साहू के कब्जे से 500-500 के कुल 100 नोट जुमला 50 हजार तथा लक्ष्मीनारायण साहू से 500 के 50 नकली नोट 25 हजार रूपए बरामद किया गया।

ये खबर भी पढ़ें – जांजगीरचांपा : गरीबो के भोजन में डाका, जिम्मेेदार कौन

पूछताछ में आरोपियों ने नकली नोट छापने की योजना बनाकर नकली नोट छापने के लिए कलर प्रिंटर, दस्ता पेपर व अन्य सामग्री खरीद कर ग्राम सेमरापाली में यादराम सिदार के घर में नकली नोट छापने की बात स्वीकार की। इस पर पुलस ने यादराम सिदार के घर दबिश दी यहां आरोपी यादराम सिदार निवासी ग्राम सेमरापाली थाना सारंगढ़ के कब्जे से 15 हजार का नकली नोट बरामद किया गया। आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर प्रकरण जांच में लिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button