छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

इस विधायक महोदया के पति ने की उनसे राजनीती छोड़ने की अपील,क्या पति की बात मानेंगी या फिर अपनी मनमानी ही चलाएंगी ?

नमस्कार दोस्तों, हमारे चैनल में आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों, राजनीति एक ऐसा पेशा है जिसमें जब व्यक्ति उतरता है तब वो अपना वक्त, अपनी ऊर्जा, अपनी पूरी निष्ठा लगा देता है, इसके बदले में व्यक्ति सफल तो हो जाता है मगर कभी-कभी उसकी निजी ज़िन्दगी भी दांव पर लग जाती है। इसका खामियाज़ा कभी-कभी यह भी होता है कि राजनेता का परिवार उससे दूर होता चला जाता है, घर परिवार अपनों के लिए इस सियासी आपाधापी में वक्त नहीं रहता, अब यही बात खल रही है कोरिया के बैकुंठपुर से विधायक अंबिका सिंहदेव को जिनके पति ने उनसे यह अपील की है कि वो राजनीती छोड़कर वापस परिवार में लौट आएं, आगे बढ़ने से पहले हम आपको विधायक महोदय की थोड़ी पृष्ठभूमि भी बतला देते हैं।

कोरिया के बैकुंठपुर से विधायक अंबिका सिंहदेव हमारे छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम वित्तमंत्री रामचंद्र सिंहदेव की भतीजी हैं। रामचंद्र सिंहदेव कोरिया के राजा कहे जाते थे। वे अविभाजित मध्यप्रदेश में भी कैबिनेट मंत्री रहे। वो कोरिया नरेश और कोरिया कुमार के नाम से भी विख्यात थे। उनकी मौत 5 साल पहले हो गई थी। उनकी भतीजी अंबिका सिंहदेव विधायक और संसदीय सचिव हैं। पहले अंबिका कभी राजनीति में नहीं रहीं। अपने काका रामचंद्र सिंहदेव के निधन के बाद उन्होंने बैकुंठपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा और भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे भैयालाल राजवाड़े को हराया। भूपेश सरकार में उन्हें संसदीय सचिव बनाया गया। और आज वो यह ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रहीं हैं।

अब वापस आते हैं उस अपील पर जो उनके पति ने उनसे की है। अम्बिका सिंहदेव के पति ने जो बातें कहीं हैं वो उनके फेसबुक पोस्ट पर है। अम्बिका सिंहदेव के पति का नाम अमिताभ कुमार घोष है जो एक एनआरआई हैं। अमिताभ घोष ने अपनी पत्नी और विधायक अम्बिका सिंहदेव से अपील की है कि वे सक्रिय राजनीति छोड़ दें, इस्तीफा दे दें. अंबिका सिंहदेव के पति अमिताभ घोष ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ”हैशटैग मुझे कुछ कहना है. अम्बिका सिंह देव बैकुंठपुर (कोरिया) से विधायक और छत्तीसगढ़ की संसदीय सचिव होने के साथ-साथ मेरी धर्म पत्नी भी हैं. पिछले 26 साल से (1996-2023) हम एक दूसरे को जानते हैं. हमारे दो बेटे भी हैं 20 साल का आर्यमन जय घोष और 18 साल का अनिरुद्ध घोष. आज मैं मेरी धर्म पत्नी और हमारे बच्चों की मां से अनुरोध करता हूं कि वो सक्रिय राजनीति छोड़ दें / इस्तीफा दे दें. मैं उनके दोनों पीए भूपेंद्र सिंह और विनय जयसवाल से भी अनुरोध करूंगा कि आप दोनों इस काम में उनकी सहायता करें. पिछले 5 बरस से आप ही दोनों मेरी पत्नी के हार काम में साए की तरह साथ दिये हैं. एक आखिरी बार दे दीजिए. हम आप दोनों के हमेशा आभारी रहेंगे.”

आपको बता दें कि विधायक अम्बिका सिंहदेव के पति अमिताभ घोष एक एनआरआई हैं, मौजूदा समय में वो इंग्लैंड में रहते हैं, इस दंपत्ति के दो लड़के हैं जो अपने पिता के साथ इंग्लैंड में ही रहते हैं। उनके बच्चों का नाम आर्यमान जय घोष और अनिरुद्ध घोष है। आर्यमान 20 तो वहीं अनिरुद्ध 18 साल के हैं। दोनों फिलहाल लंदन के एक कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं, भारत बहुत कम आना जाना होता है।

विधायक के पति द्वारा किया यह पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. विधायक पति के द्वारा ऐसा पोस्ट करने से यह विशेष मुद्दा बन गया है, इस पोस्ट को लेकर राजनीति के जानकार व दूसरी पार्टियों के लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं हालांकि, इस बात का अब तक पता नहीं चला है कि विधायक पति ने पत्नी की राजनीति को लेकर ऐसा पोस्ट क्यों किया, लेकिन इस पोस्ट ने बैकुंठपुर सीट पर कांग्रेस से प्रत्याशी को बदलने की चर्चाओं को जरूर बल दिया है.

मगर दोस्तों अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक मंच पर ऐसी बातें कह रहा है तो लोग यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि वो व्यक्ति पहले अपनी पत्नी को निजी तौर पर भी इस बारे में समझा चुका होगा मगर अपनी बात सार्थक ना होते देखकर उसने मजबूरीवश इस बात को सार्वजनिक मंच पर रखने का फैसला लिया होगा। आप विधायक महोदया के पति की इस अपील को किस तरह से देखते हैं क्या राजनितिक जीवन की वजह से इनके निजी जीवन में कोई दखल हो गई है, क्या अम्बिका सिंहदेव को राजनीती त्यागकर अपने परिवार के पास चले जाना चाहिए ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button