खेल

मोहाली : पीठ दर्द से परेशान एमएस धोनी ने कहा- रन बनाने के लिए हाथ ही काफी हैं

मोहाली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ताकतवर हाथों ने टीम को कई मैचों में विजेता बनाया है और शायद इसीलिए इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि पीठ दर्द के बाद भी गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने का उनमें आत्मविश्वास है। लॉफ्टेड शॉट्स के लिए बल्लेबाज को शरीर इस तरह रखना होता है कि वजन शॉट पर हो।
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कल खेले गए आईपीएल मैच में धोनी हालांकि चोट से परेशान थे फिर भी वह गेंद को आसानी से सीमा रेखा के पार भेज रहे थे। धोनी की 44 गेंद में नाबाद 79 रन की ताबड़तोड़ पारी के बूते सुपरकिंग्स की टीम लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गयी थी हालांकि टीम चार रन से मैच हार गई।
धोनी से जब पूछा गया कि पीठ दर्द के बाद भी वह लॉफ्टेड शॉट कैसे मार रहे थे, तो धोनी ने कहा, ‘दर्द के कारण पीठ की स्थिति काफी खराब है लेकिन भगवान ने मुझे ताकत दी है और शॉट खेलने के लिए मुझे पीठ का ज्यादा इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं। मेरे हाथ ये काम कर सकते हैं।’
धोनी ने हालांकि कहा कि यह बहुत गंभीर चोट नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत बुरा नहीं होना चाहिए क्योंकि मुझे पता है क्या हुआ है। जब आपको अपनी चोट की गंभीरता के बारे में पता हो तो आप जानते हैं कि यह कितना बुरा है।’

  मुंबई : रोहित शर्मा ने धोनी को दी बधाई और कहा, 200 अब सेफ नहीं
मुंबई : आईपीएल 11 में रविवार को सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने फैंस का 79 रनों की पारी खेलकर दिल जीत लिया। दर्द के बीच भी धोनी मैदान पर जमे रहे और पंजाब की तरफ से मिले 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में पूरा जोर लगा दिया। धोनी की इस पारी के मुरीद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी हैं और उन्होंने ट्वीट कर महेंद्र सिंह धोनी को बधाई दी।
रोहित शर्मा ने ट्वीट किया, महेंद्र सिंह धोनी शानदार तरीके से खेले, आप लगभग जीत के मुहाने तक खेल को ले गए। 200 का स्कोर भी इन दिनों सुरक्षित नहीं माना जा सकता है? मुझे इसका अहसास कल ही हो गया था।
बता दें कि इससे पहले 200 से अधिक रन बनाने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स को चेन्नै सुपर किंग्स की टीम ने हरा दिया था। आईपीएल 10 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस की इस बार शुरुआत काफी खराब रही है। मुंबई की टीम में कई सितारा खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी तक टीम ने एक भी मैच में जीत दर्ज नहीं की है। मुंबई की टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं और चारों में ही उसे हार मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button