बरेली

पढ़ा-लिखाकर पत्नी को बनाया SDM, फिर मिला धोखा तो पति ने खोल दी सारी पोल

 बरेली। में प्रांतीय सिविल सेवा अधिकारी ज्योति मौर्य इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण सुर्खियों में हैं. क्या आप सबने फिल्म मेरी शादी में जरूर आना देखी है? बस  वही फिल्म का ये रियल ड्रामा है जो आजकल सुर्खियों में है ज्योति मौर्य एसडीएम बनने के बाद अपने पति से सब नाता तोड़कर किसी और के साथ चली गई। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है।

दअरसल 100 पन्नों की एक डायरी सामने आई है. ज्योति के पति ने यह डायरी मीडिया को सौंपी है. इस डायरी में ज्योति मौर्या हर महीने होने वाले कलेक्शन का सारा हिसाब-किताब रखती थी. जैसा कि डायरी में बताया गया है, ज्योति अनाधिकारिक रूप से हर महीने 6 लाख रुपये इकट्ठा कर रही थी. डायरी के हर पन्ने के ऊपर और नीचे स्वास्तिक चिन्ह बना हुआ है. साथ ही इस पर शुभ-लाभ भी लिखा हुआ है. इसके बाद हर पन्ने पर किससे कितना पैसा मिला इसका जिक्र भी है. आलोक का दावा है कि यह लिखावट ज्योति की है इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.ज्योति मौर्य की नियुक्ति 2019 से 2021 के बीच कौशांबी के चायल तहसील में हुई थी. इस दौरान डायरी में भ्रष्टाचार से मिले पैसों का हिसाब-किताब लिखा है. अक्टूबर 2021 की ही बात करें तो ज्योति ने सिर्फ एक महीने में अनऑफिशियली 6 लाख 4 हजार रुपये कमाए. आलोक ने बताया कि उसकी शादी 2010 में ज्योति से हुई थी. 2009 में आलोक का चयन पंचायत राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर हुआ. इसके बाद उन्होंने ज्योति को पढ़ाया. उसे प्रशिक्षित किया . ज्योति का चयन 2015 में हुआ था. लोक सेवा आयोग में ज्योति को महिलाओं में तीसरा और कुल मिलाकर 16वां स्थान मिला. परिवार में सभी लोग बहुत खुश थे। 2015 में जुड़वां लड़कियों का जन्म हुआ. 2020 तक सब कुछ ठीक था।

आलोक ने कहा कि ज्योति की 2020 में गाजियाबाद में होम गार्ड के जिला कमांडेंट से दोस्ती हो गई। वे अक्सर बातचीत करने लगे। उनकी दोस्तीं से आलोक को भी कोई दिक्कत नहीं थी। हालांकि, 2022 में, ज्योति अपने मोबाइल फोन पर अपने फेसबुक अकाउंट से लॉग आउट करना भूल गई। आलोक को उनकी स्पष्ट बातचीत का पता चल गया। वहीं, जब उसने विरोध किया तो ज्योति मारपीट पर उतर आई और जेल भेजने की धमकी दी।

22 दिसंबर 2022 को आलोक को लखनऊ के एक होटल से पकड़ा गया। आलोक का दावा है कि वह अपनी जान बचाकर भाग गया।आलोक ने आरोप लगाया, “एक हफ्ते पहले मुझे फोन किया गया और कहा गया कि स्वेच्छा से तलाक ले लो नहीं तो मुझे मार दिया जाएगा। .ज्योति ने दहेज का झूठा मुकदमा दर्ज कराया है।

इस मामले में आलोक ने होम गार्ड के मुख्यालय में शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने कहा है कि मेरी पत्नी ज्योति का गाजियाबाद के होम गार्ड कमांडेंट से अफेयर चल रहा है. दोनों उसे मारने की साजिश रच रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने कुछ व्हाट्सएप चैट भी होम गार्ड के अधिकारियों को दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button