छत्तीसगढ़

TS Singhdeo बोले पहले चरण में कांग्रेस को 16 और दूसरे में 45-50 सीटें मिल रही हैं

टीएस सिंह देव ने छत्तीसगढ़ में हुए पहले चरण के चुनाव में जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान में कांग्रेस को 16 सीट मिलेगी. बता दें कि 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ की 90 में से 20 विधानसभा सीट पर वोटिंग हो चुकी हैं. इसमें से 12 सीटें बस्तर संभाग की है. इन सभी 12 सीटों पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है. बाबा के बयान के बाद लग रहा है कि इन 20 सीटों पर इस बार समीकरण बदल सकता है. डिप्टी सीएम ने बिलासपुर और बेलतरा की सीट पर शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नुक्कड़ सभा ली।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस को अच्छी बढ़त मिल रही है। ऐसे ही दूसरे चरण के मतदान में 70 सीटों में से 45-50 सीटों पर जीत का अनुमान है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र को पब्लिक सुनती है। सिंहदेव बोले घोषणा पत्र में पहले जिन लोगों ने क्या कहा और क्या किया उसकी तुलना करती है, फिर जनता मतदान करती है। उन्होंने कहा कि 40 लाख लोग छत्तीसगढ़ में गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। नीति आयोग ने कहा है कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के समय में छत्तीसगढ़ सर्वाधिक गरीबी वाला राज्य था।

39.92 प्रतिशत रिजर्व बैंक के आंकड़े हैं। 40 फीसदी लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठते हैं, तो बहुत बड़ी उपलब्धि है। वहीं छग में कांग्रेस की सरकार बनने पर अगले सीएम को लेकर उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि हाईकमान जिन्हें भी तय करेंगे, फाइनल वही होगा। विधायकों से भी रायशुमारी होगी। हाईकमान जिन पर फैसला करता है, तो हम साथ मिलकर काम करते हैं। सबको अलग-अलग जवाबदारियां मिलती हैं, तो इस बार भी वैसी ही जवाबदारियां मिलेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button