10 December 2020: लड़कियों को किसने लगाई ड्रग्स की लत ?, पढ़िये मध्यप्रदेश की सुबह की सुर्खियां

भोपाल: स्कूल संचालकों ने दी आंदोलन की चेतावनी, सीएम हाउस का करेंगे घेराव: कोरोना काल से बंद पड़े प्राइवेट स्कूलों को लेकर संचालकों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने स्कूल नहीं खोलने पर ऑनलाइन क्लासेस भी बंद करने की चेतावनी दी है।

Bhopal School operators warn of agitation CM house will be surrounded 1

इसके लिए सामूहिक घोषणा करते हुए कहा कि सरकार को पांच दिन की मोहलत दी जा रही है। इधर स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में किसी भी कक्षा में जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा।

2. लड़कियों को ड्रग्स की लत लगाने वाली महिला गिरफ्तार, जिम, पब और गर्ल्स हॉस्टल में पहुंचाती थी ड्रग्स

Indore lady

इंदौर में एक हाई प्रोफाइल महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । वह जिम, पब और गर्ल्स होस्टलों तक एमडी ड्रग्स और कोकीन पहुंचा रही थी । महिला स्कीम-78 में खुद का बंगला लेकर रह रही थी। शहर में इसकी पहचान ‘आंटी’ के नाम से है, लेकिन इसके कई नाम सपना, काजल, प्रेरणा और प्रीति पता चले हैं। पुलिस को पता चला है कि जिम जाने वाली, होस्टल में रहने वाली कई लड़कियां ड्रग्स लेने की आदी हो गईं। इसके तार मुंबई के बड़े तस्करों से जुड़े हैं।

3. किसान आंदोलन को दूल्हा-दुल्हन का अनोखा समर्थन, ट्रैक्टर से की एंट्री

The bride and grooms unique support to the peasant movement entry from the tractor

बड़नगर: बड़नगर तहसील के ग्राम अमला में हुए एक विवाह समारोह में भी दूल्हा-दुल्हन ने अनूठे तरीके से किसानों को अपना समर्थन दिया। ग्राम अमला के हरीश गौड़ और खरसौदकलां की हेमलता (अंजली) का मंगलवार को विवाह  हुआ। रिसेप्शन स्थल पर दोनों ने ट्रैक्टर पर बैठकर एंट्री की। आपको बता दें कि दिल्ली के आसपास किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अलग-अलग इलाकों से उन्हें समर्थन भी मिल रहा है।

4. सेठानीघाट को प्लास्टिक मुक्त बनाने का प्रयास, कथावाचकों-व्यापारी करेंगे बैठक

Efforts to make Sethanighat plastic free storytellers traders will meet

 सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया प्रशासक और कलेक्टर धनंजय सिंह के निर्देशानुसार सेठानीघाट को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए कथाकार, गोताखोर, और दुकानदारों के साथ वॉलिंटियर की शुक्रवार को बैठक होगी।  इसमें सभी को डस्टबिन रखने और प्लास्टिक की जगह कागज के लिफाफे उपयोग करने के लिए तैयार किया जाएगा। लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया जाएगा ।

5. ठंडी पड़ी ठंड: रात का तापमान 15.8 डिग्री दर्ज हुआ

Freezing cold night temperature was 15.8 degrees

होशंगाबाद: मौसम में बदलाव आ रहा है। बादल आने से दिन में ठंडक कम हो गई है। दिन के अलावा रात में बादल रहे। दिन का तापमान 31.6 डिग्री और रात का तापमान 15.8 डिग्री दर्ज हुआ है। एक-दो दिन में तेज ठंड पड़ेगी। तापमान कम होगा और ठंडी हवाएं चलेंगी। रात के अलावा दिन में भी तापमान कम होगा।

6. निकाय चुनाव: इंदौर में रमेश मेंदोला लड़ सकते हैं मेयर का चुनाव, भोपाल में कृष्णा गौर भी दौड़ में शामिल

Body elections Ramesh Mendola can contest the election of mayor in Indore Krishna Gaur in Bhopal also included in the race

इंदौर नगर निगम में ओबीसी महिला की बजाय अब अनारक्षित मेयर होगा। इससे विधायक रमेश मेंदोला  वे दावा कर सकते हैं कि या तो मंत्री बनाओ या मेयर का टिकट दो। क्योंकि वे इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की पहली पसंद माने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button