11 December 2020: एमपी में पैट्रोल होगा 100 के पार ?, पढ़िये मध्यप्रदेश की सुबह की सुर्खियां

1. पेट्रोल की कीमतों में बृद्धि जारी, 91.46 तक पहुंची कीमत: भोपाल -राजधानी में पेट्रोल के दाम रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है। कंपनियां एक बार में 22 पैसे दाम बढ़ाती हैं।  पेट्रोल 2.51 रुपए महंगा हो चुका है।

Oil sales rise in September good signs for economy

एक्सपर्टस का मानना है कि कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल की मांग तेजी से बढ़ेगी। फिलहाल राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 91.46 रुपए चल रहे हैं । आने वाले दिनों में पूरी उम्मीद है कि पैट्रोल के दाम 100 रुपए भी पार कर सकते हैं ।

2. आंगनबाड़ी वर्करों के लिए आई खुशुखबरी, सभी के खातों में 10-10 हजार रूपए डालेगी सरकार

Auspicious news for Anganwadi workers government will put 10 10 thousand rupees in everyones accounts 1

भोपाल: शिवराज सरकार मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ियों में 6 साल तक के बच्चों के वजन और कद की रियल टाइम मॉनिटरिंग के अब मोबाइल खरीदकर नहीं देगी, बल्कि इसके बजाये सीधे खातों में पैसे डाले जाएंगे । प्रदेश में सीधे 76283 आंगनबाड़ी वर्करों के खाते में मोबाइल खरीदने का पैसा डाला जाएगा। प्रत्येक आंगनवाड़ी वर्कर के खाते में 10 हजार रुपए डाले जाएंगे। करीब 76 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। वे अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगी।

मध्यप्रदेश 11 December 2020 की सुर्खियां

3. पुलिस की गिरफ्त में आए बंटी-बबली, नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

Bunty Babli who was caught by the police used to cheat in the name of getting a job

भोपाल की क्राइम ब्रांच ने बेरोजगारों से ठगी करने वाले बंटी बबली को गिरफ्तार किया है. ये दोनों सोशल मीडिया की मदद से बेरोजगारों से जान पहचान बढ़ाते थे. खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते थे. पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर आरोपी मीनू भटनागर लोगों को नौकरी का झांसा देकर और शादी का झांसा देकर शिकार बनाती थी. वहीं, उसका आरोपी पति देवेंद्र भी साथ देता था. वह भी नौकरी दिलाने के नाम पर महाराष्ट्र में कभी क्राइम ब्रांच डीएसपी तो कभी अन्य दूसरी विभाग का अधिकारी बन जाता था। इसी तरह आरोपी कई लोगों को शिकार बना चुके हैं।

4.हज यात्रा के लिए मध्यप्रदेश में 2076 आवेदन, हर व्यक्ति पर 3 लाख रुपए तक आएगा खर्च

2076 applications for Haj pilgrimage in Madhya Pradesh up to Rs 3 lakh will be spent on each person

भोपाल: मप्र से जाने वाले प्रति हज यात्री का खर्च 2 लाख 90 हजार रुपए आंका गया है। हज कमेटी ऑफ इंडिया ने स्पष्ट किया हज यात्रा फॉर्म ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। लेकिन जायरीन-ए-हज के लिए राहत भरी खबर यह है, कि हज यात्रा (2021) आवेदन करने की तारीख एक माह बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक लोग 10 जनवरी तक फॉर्म जमा कर सकेंगे। पहले अंतिम तारीख 10 दिसंबर तय थीं। फॉर्म जमा होने के बाद कुर्रा (लाटरी) निकाला जाएगा। अभी तक मध्य प्रदेश से 2076 लोगों ने ही हज यात्रा के लिए आवेदन किए हैं। इनमें 1019 महिलाएं भी शामिल है।

5. मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए ईरानी डेरा की 20 हजार वर्गफीट जमीन को कब्जे में लेगी मेट्रो रेल कंपनी

Metro Rail Company will take possession of 20 thousand square feet of Iranian dera for Metro project

मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए अब रेल कंपनी भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 6 के सामने स्थित ईरानी डेरा की जमीन को अपने कब्जे में लेगी.  गुरुवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस जमीन पर मेट्रो स्टेशन और पार्किंग जैसी सुविधाएं विकसित की जानी हैं. साथ ही पुट्‌ठा मिल और नर्मदा आईस फैक्ट्री की जमीन मेट्रो को सौंपने के लिए राजस्व, नगर निगम और मेट्रो सहित अन्य विभाग संयुक्त रूप से सत्यापन करेंगे।

मध्यप्रदेश 11 December 2020 की सुर्खियां

6. बंगाल में भाजपा काफिले पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, हमें पहले ही मिल गई थी हमले की सूचना

Kailash Vijayvargiya said on BJP convoy in Bengal we had already received information about the attack 1

इंदौर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हमला हो गया था । जिसमें भाजपा के कई कार्यकर्ता घायल हुए, इस हमले पर विजयवर्गीय ने कहा कि ये हमला सुनियोजित है । जिसका जनता अगले विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी को जवाब देगी। उन्होेने कहा कि किसी राज्य में देश की सबसे बड़ी पार्टी के प्रमुख पर इस तरह हमला लोकतंत्र की हत्या है। इसकी सूचना भी पहले ही मिल गई थी। फिर भी हमला हुआ। ये भाजपा के कार्यकर्ताओं का मनोबल कमजोर करने का प्रयास है, लेकिन वे मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे।

7. हवाला नेटवर्क: जबलपुर में 25 लाख रुपए से भरा बैग पकड़ाया, मिलीं नोटों के गडि्डयां

Hawala Networ Bag filled with Rs 25 lakh in Jabalpur bags of notes were found

जबलपुर में 10 दिन के भीतर ही दूसरी बार 25 लाख रुपए जब्त किए। गिरफ्त में आया युवक रकम लेकर मुंबई जा रहा था। ये रकम भी हवाला की बताई जा रही है। मामले की सूचना आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग को दे दी गई है। आपको बता दें कि इससे पहले RPF ने 29 नवंबर को 50 लाख रुपए के साथ युवती को पकड़ा था। स्टेशन पर हवाला की रकम पकड़े जाने के बाद जीआरपी और आयकर के इन्वेस्टिगेशन विंग पर बड़ा सवाल खड़ा हाे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button