राजधानी रायपुर और बिलासपुर के बाद अब बलौदाबाजार भी 22 से रहेगा लॉकडाउन

रायपुर,  रायपुर जिले के साथ ही न्यायधानी बिलासपुर के बाद अब बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में में 22 सितम्बर मंगलवार को रात्रि 12 बजे से लेकर 29 सितम्बर मंगलवार को रात्रि 12 बजे तक एक सप्ताह के लिए सम्पूर्ण लॉक डाउन रहेगा।

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से अब शासन-प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगा है। अस्पतालों में बेड की कमी पहले से ही हो गई है। ऐसे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में आने वाले नए कोरोना मरीजों के उपचार के लिए स्वास्थ्य अमला भी सकते में हैं।

ये भी पढ़ें रायपुर : राजधानी में लॉकडाउन के दौरान मिली छूट से जनता ने ली राहत की सांस

गंभीर मंथन के बाद अब जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए व्यापारी संघ के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से चर्चा एवं सहमति के बाद इस आशय के आदेश जारी किए हैं। इस समय का लॉक डाउन पहले की तुलना में कुछ ज्यादा कठोर होगा। शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी समान रूप से प्रभावशील होगा।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि लॉक डाउन अवधि में केवल दूध वितरण के लिए छूट दी जाएगी। सवेरे 8 बजे से 9.30 बजे और शाम में 5.30 बजे से 7 बजे तक दूध वितरण किया जा सकेगा। अत्यावश्यक सेवा में शामिल मेडिकल एवं पेट्रोल पंप ही खुलेंगे।

इस दफा किराना दुकान, फल दुकान एवं सब्जी दुकान भी लॉक डाउन अवधि में बंद रहेंगे। कलेक्टर ने बंद के व्यापक प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सम्बन्धित एसडीएम, नगरीय निकायों के सीएमओ और जनपद पंचायतों के सीईओ को दिए हैं ताकि लोग लॉक डाउन के पूर्व जरूरत के सामान जुटा सकें
000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *