विदेश

क्वेटा : हिंदुओं के बाद ईसाई को आईएस ने बनाया निशाना, 9 लोगों की मौत

क्वेटा :  दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत के शहर में दो हमलों में बंदूकधारियों ने एक ईसाई परिवार के चार सदस्यों सहित नौ लोगों की हत्या कर दी है. इस मामले पर पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक यह दोनों ही घटनाएं 2 अप्रैल की हैं. वहीं, परिवार पर हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ली है.
प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोआज्जम जाह अंसारी ने कहा कि पहला हमला  के शाह जमां रोड पर हुआ. बाइक सवार हमलावर ने एक रिक्शे पर गोलियां चलायीं. घटना में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के एक परिवार के चार सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक महिला को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि ईसाई परिवार पर यह हमला जानबूझ कर जाति को निशाना बनाने जैसा लग रहा है. हमले में महिला के पिता और तीन अन्य रिश्तेदार मारे गये हैं. अंसारी ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि यह रंजिश थी या फिर उन्हें जाति के आधार पर निशाना बनाया गया था.
दूसरी घटना में, कामबरनी रोड पर दो समूहों में हिंसक संघर्ष हो गया जिसमें पांच लोग मारे गये और नौ अन्य घायल हो गए. कहा जा रहा है कि अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हजारा अपने समुदाय के लोगों के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान दो गुटों में संघर्ष हो गया. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ईसाई परिवार पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. संगठन ने अपनी संवाद समिति अमाक पर इस संबंध में बयान जारी किया है. हालांकि, दूसरे हमले के पीछे किसका हाथ है, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button