छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : धमतरी, कांकेर, बालोद, गुंडरदेही सहित कई स्थानों पर आंधी ने मचाई तबाही

रायपुर : बुधवार की देर शाम को छत्तीसगढ़ के धमतरी, कांकेर, चारामा, गुंडरदेही सहित कई स्थानों पर आयी तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाही। इस आंधी से पेड़, विद्युत खंभे, टावर सहित कई चीजों को भारी नुकसान पहुंचा है। आंधी थमने के बाद प्रशासन द्वारा राहत का काम शुरू कर दिया है। आज शाम को प्रदेश के कई शहरों में मौसम अचानक बदला और तेज आंधी व आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हुई। कांकेर, धमतरी के अलावा बालोद के गुंडरदेही और अर्जुंदा में भी आंधी ने काफी नुकसान पहुंचा है।

IMG 20170509 WA0009

आंधी से कहीं बड़े-बड़े पेड़ धराशाही हो गए तो वहीं कई स्थानों पर विद्युत के खंभे भी गिरे। इससे कई घंटो तक विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित हुई। धमतरी में नेशनल हाइवे में पेड़ गिरने से जाम की स्थिति बन गयी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस की मदद से जेसीबी से पेड़ को हटाया गया। इसके अलावा दर्जनों पेड़ आंधी में गिर गये, जिसे हटाने का काम चल रहा है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : सीएम भूपेश ने मुस्लिमों से मुलाकात कर रमजान की बधाई दी

आंधी से प्रभावित बिजली की आपूर्ति को व्यवस्थित करने की कोशिश चल रही है। कई बिजली के पोल उखड़ गए, तो मंडी के शेड भी उड़ गए, किसानों के मंडी में रखे धान भींग गये। तूफान से धमतरी में अबतक का बड़ी तबाही के तौर पर देखा जा रहा है। इसी प्रकार चारामा में 11 केव्ही के 6 फीडर सहित इंसुलेटर टूट गए। इसे सुधारने के लिए विद्युत विभाग की टीम जुटी हुई है। इसी प्रकार बलौदाबाजार में भी विद्युत आपूर्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button