गांव-गांव जाकर वाहन जागरूकता कर रही अंकुर एवं टीम – खुशियों की दास्‍तां

मैं कोरोना वालंटियर’ अभियान अंतर्गत विकासखंड मोहगांव के वॉलेंटियर अंकुर मिश्रा और उनकी टीम कोरोना संकट में लोगों को जागरूक करने नवाचार कर रहे हैं। अंकुर एवं उनकी टीम वाहन के माध्यम से ग्राम मुनू, कुड़ोपानी, पिपरिया गौराछापर, मुंगवानी और गिठार में कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

इसी प्रकार अंकुर एवं उनकी टीम लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित कर रही है। अंकुर एवं उसके टीम के सदस्य आमजनों से लेकर, दुकानदार, महिलाओं, युवाओं को समझाईश देते हुए कोविड बिहेवियर के बारे में बताते हैं। अंकुर कहते हैं कि कोविड महामारी से बचने के लिए अब हमें दैनिक जीवन में भी अनुकूल व्यवहार करना होगा।

मैं और मेरी टीम लोगों को मॉस्क लगाने, दो गज की दूरी रखने एवं नियमित रूप से हाथ धोने की समझाईश देते हैं। हम अपने जागरूकता अभियान में सोशल डिस्टेसिंग के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं। मैं और मेरी टीम कोविड टीकाकरण के लिए भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

इसी प्रकार उनकी भ्रांतियों को दूर करते हुए कोविड वैक्सीनेशन के फायदों के बारे में बताते हैं। मेरी टीम के सदस्य सभी लोगों को टीकाकरण कराने, भीड़-भाड़ से दूरी बनाये रखने, बिना काम के घर से बाहर न निकलने, हमेशा मॉस्क का उपयोग करने, हाथों को साबुन या सेनेटाइजर से लगातार धोने की समझाईश देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button