छत्तीसगढ़चुनावी चौपालरायपुर

सतनामी समाज के धर्मगुरु बालदास साहेब व खुशवंत साहेब भाजपा में हुए शामिल

रायपुर । छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ की सभी प्रमुख पार्टी जनता को साधने में जुटी हुई है। साथ ही विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक उलटफेर जारी है. सतनामी समाज के धर्मगुरु गुरु बालदास साहेब व उनके पुत्र गुरु खुशवंत दास साहेब भाजपा में शामिल हो गए हैं।

इन दोनों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। चुनाव से पहले सतनामी समाज के धर्मगुरु का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए अहम साबित हो सकता है।बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में सतनामी समाज के बड़े चेहरों ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने भी बीजेपी ज्वाइन किया है. इसको लेकर छत्तीसगढ़ की राजनीति में फिर हलचल तेज हो रही है।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद प्रवेश समारोह को संबोधित करते हुए सतनामी समाज के धर्मगुरु संत बालदास साहेब ने कहा कि हमने पिछले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने में महती भूमिका निभाई जिसके फलस्वरूप कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत मिली, लेकिन कांग्रेस अपनी जीत हजम नहीं कर पाई और सत्ता के अहंकार में डूब गई। छत्तीसगढ़ गुरु बाबा घासीदास की धरती है, जहाँ किसी भी अहंकार को कोई जगह नहीं है।

बालदास का ये भी बीजेपी में वापसी हुई है. इससे पहले भी 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन दिया है. इसके अलावा 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी में थे। लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस में शामिल हुए थे. तब कांग्रेस पार्टी ने राज्य 10 एससी वर्ग के लिए आरक्षित सीट में से 7 सीट पर चुनाव जीते थे. इसके अलावा 2 सीट पर बीजेपी और 1 सीट बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी विधानसभा चुनाव जीते है।

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने एक्सपोस्ट पर ट्वीट कर कहा कि बाबा गुरु घासीदास की जय। सतनामी समाज के गुरु बालदास जी का छत्तीसगढ़ बीजेपी में स्वागत है। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस में तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेसी कुशासन का काला अध्याय अब संतों के संग, सज्जनों के मार्गदर्शन और युवाओं की ऊर्जा से समाप्त होगा। इस सरकार ने बाबा घासीदास जी की जितनी अवहेलना की है, उसका पूरा हिसाब किया जायगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button