देशबड़ी खबरें

बेंगलुरु : लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं

बेंगलुरु :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर नमो एप के जरिए कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा को संबोधित किया. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं जिसके लिए सभी पार्टियां अपना पूरा ज़ोर लगा रहीं हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी 1 मई से लगातार कर्नाटक चुनावों को लेकर रेलियां और नमो एप के जरिए बीजेपी के अलग-अलग मोर्चो को संबोधित कर रहें हैं.

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं

इसी कड़ी में सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने ट्विटर पर बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जोश की तारीफ भी की.पीएम मोदी ने बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अंहिसा के रास्ते पर चलने की सलाह दी और किसी भी तरह की प्रतिशोध की घटना में शामिल न होने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक पार्टी या विचारधारा में हिंसा को बढ़ावा नहीं देना चाहिए.

अंहिसा के रास्ते पर चलने की सलाह दी और किसी भी तरह की प्रतिशोध की घटना में शामिल न होने की अपील की

इसके अलावा पीएम ने युवाओं से कहा कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हिंसा भडक़ी थी. उसके बाद हिंसा राजनीतिक सिस्टम का हिस्सा बन चुकी हैं. हमारे कार्यकर्ता त्रिपुरा, केरल और कर्नाटक में मारे गए. यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. हिंसा का विरोध करना चाहिए.

पीएम ने युवाओं से कहा कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हिंसा भडक़ी थी

कर्नाटक युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कर्नाटक के युवाओं ने हर क्षेत्र में उत्साह और टैलेंट साबित किया है. पीएम ने कर्नाटक में युवाओं को केन्द्र सरकार की मदद के तहत लोन और स्किल इंडिया कार्यक्रम को लेकर कहा कि कर्नाटक के युवाओं को केंद्र सरकार की मदद से भरपूर फायदा हो रहा है. यहां छोटे कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सवा करोड़ से ज्यादा के मुद्रा ऋण दिए गए हैं.

कर्नाटक के युवाओं को केंद्र सरकार की मदद से भरपूर फायदा हो रहा है

स्टैंडअप इंडिया के तहत कर्नाटक में एवरेज लोन राशि 23 लाख रुपये है. इस कार्यक्रम के तहत यहां एक लाख नौजवानों को स्किल ट्रेनिंग भी दी गई है.अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कर्नाटक में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद 60 नम्मा बीपीओ कॉम्पलेक्स और पांच वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स सेंटर स्थापित किए जाने की बात भी कही. साध ही पीएम मोदी ने स्थानीय व्यापारियों को बढ़ावा देने के लिए कम ब्याज पर 250 करोड़ रुपये का फंड जारी करेंगे.

कार्यक्रम के तहत यहां एक लाख नौजवानों को स्किल ट्रेनिंग भी दी गई है

इससे पहले भी एक मई को पीएम ने कर्नाटक के किसान मोर्चा से नमो एप के जरिए बातचीत की थी. इसके बाद नमो एप के जरिए पीएम मोदी बीजेपी महिला मोर्चा से भी जुड़ें थे और चुनाव में महिलाओं की भूमिका को लेकर बातचीत की थी.
कर्नाटक चुनावों के मद्देनजऱ पीएम लगातार राज्य में रेलियां कर रहे हैं. 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने है और 15 मई को मतगणना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button