छत्तीसगढ़चुनावी चौपालरायपुर

भाजपा ने टिकट नहीं दी, तो कांग्रेस प्रवेश कर गए भाजपा के पूर्व प्रत्याशी

रायपुर । कल तक जो अपना था, आज पराया हो गया. और कल जो पराया था, आज अपना हो गया. चुनावी सीजन में इनदिनों कुछ यही हाल देखने को मिल रहा है. ऐसा ही एक नजारा एक बार फिर रायपुर के कांग्रेस भवन में देखने को मिला, जहां महासमुन्द जिले के सरायपाली विधानसभा क्षेत्र से, साल 2018 के चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रहे, श्याम तांडी और उनके समर्थकों ने रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन आकर सदस्यता ले ली।

दरअसल, बीजेपी ने जो 21 प्रत्याशियों की जारी की थी, उस सूची में सरायपाली से सरला कोसरिया को टिकट मिली है, वहीं गाड़ा समाज से आने वाले श्याम तांडी ने कुछ दिन पहले भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से, अपने समर्थकों के साथ इस्तीफा दे दिया । कहा ये कि भाजपा ने गाड़ा समाज को नजर अंदाज किया है । इसके बाद वे ढोल-नगाड़ों के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे और कांग्रेस की सदस्यता ले ली । श्याम तांडी 2018 में सराईपाली से भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी किस्मत लाल नंद से करीब 52 से ज्यादा वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था ।

चुनाव से पहले कई फेरबदल देखने को मिल रहे हैं। इससे पहले बीजेपी को बड़ा झटका तब लगा था तब वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस जॉइन कर ली थी । इसके बाद आदिवासी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविन्द नेताम कांग्रेस छोड़कर, सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले नई पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं सतनामी समाज के धर्मगुरु बालदास और उनके बेटे खुशवंत दास ने कांग्रेस छोड़कर, बीजेपी का दामन थामा। इसके अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी भी दोनों पार्टियों में शामिल हुए हैं। अब इन नेताओं को पाला बदलने का कितना लाभ मिलेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, जिसके लिए हमें भी थोड़ा इंतजार करना होगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button