बीजेपी विधायक ,सदन में गूंजा अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति और नियमित शिक्षकों की भर्ती में देरी का मामला

रायपुर :  बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने पूछा 14580 शिक्षकों की नियुक्ति कब होगी, 2 साल हो गए विज्ञापन निकले, नियुक्ति क्यों अटकी है? बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने पूछा कि अब तक 14580 शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं हुई? बीजेपी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी ने विद्यामितानों की नियुक्ति और वेतन का मुद्दा उठाया।

जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा- विद्यामितान कोई नहीं हैं, अतिथि शिक्षक हैं, अतिथि शिक्षक की व्यवस्था सुदूर इलाकों के लिए की गई थी, अतिथि शिक्षक की नियुक्ति शासन द्वारा नहीं की गई है, शाला प्रबंधन द्वारा ये व्यवस्था की गई, 2220 अतिथि शिक्षकों की संख्या है, अतिथि शिक्षक अंतरिम व्यवस्था है।

जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा- अभी नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, 9 मार्च 2019 को विज्ञापन जारी किया गया तबसे प्रक्रिया चल रही है, कोरोना के कारण प्रक्रिया धीमी हुई, सत्यापन की प्रक्रिया के बाद नियुक्ति होगी

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूछा- क्या विद्या मितान नियमित होंगे और उनको वेतन कब मिलेगा? जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा- जबतक नियमित शिक्षक नहीं है तबतक अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था है। अतिथि शिक्षकों को वेतन के भुगतान और 14580 शिक्षकों की नियुक्ति कब होगी इसपर मंत्री के जवाब से असंतुष्ट बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button