CG Headline 27 january 2021: सिगरेट का धुआं मुंह पर छोड़ने से टोका तो एक युवती का सिर फोड़ा, दूसरी के घुटने पर बैट मारा, पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. MLA के चहेता की रशीद, सिगरेट का धुआं मुंह पर छोड़ने से टोका तो एक युवती का सिर फोड़ा, दूसरी के घुटने पर बैट मारा

yuvtii 1

रायपुर : रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में बीते 26 जनवरी के दिन लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। पुलिस पर इल्जाम लगाया गया कि न्यू कलिंग नगर में रहने वाली दो बहनों पर हुए जानलेवा हमले के मामले में बदमाशों को बचाया जा रहा है। शिकायत करने थाने पहुंची निशा ने बताया कि उसकी ननद अंजली और सोनिया पर हमला किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शिकार हुई लड़कियों की भाभी निशा ने बताया कि उसकी सोमवार को मेरी दोनों ननद और देवर अनूप गोंदवारा में एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गए थे। वहां मुहल्ले का रसीद अपने साथियों के साथ पहले से ही था। रशीद ने मेरे देवर के चेहरे पर सिगरेट का धुआं उड़ाया। ऐसा करने से मना करने पर रशीद ने मारपीट शुरू कर दी। इस बीच अंजली का रशीद ने सिर फोड़ दिया और सोनिया के घुटने पर बैट से हमला कर उसका घुटना तोड़ दिया। निशा ने बताया कि रशीद विधायक विकास उपाध्याय का चहेता है, इसलिए पुलिस कुछ नहीं कर रही।

2.आज मुख्यमंत्री भूपेश कांकेर दौरे पर, कृषक छात्रावास, ब्वॉयज हॉस्टल और धान्य प्रोसेसिंग यूनिट का लोकार्पण

bhupeshhh 1

कांकेर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार से अपने दो दिवसीय दौरे पर कांकेर पहुंचेंगे। इस दौरान वे जिले की जनता को कई विकास कार्य समर्पित करेंगे। इसमें कृषक छात्रावास, ब्वॉयज हॉस्टल और धान्य प्रोसेसिंग यूनिट का लोकार्पण सहित 342 करोड़ रुपए के विकाय कार्य शामिल हैं। इसके साथ जनसभा और गोठानों का निरीक्षण कर हिताग्राहितयों को सामग्री का वितरण भी करेंगे। अगले दिन गुरुवार दोपहर वहां से पाटन के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री बघेल बुधवार को कोंडागांव से अपराह्न 3.30 बजे कांकेर के नरहरपुर स्थित ग्राम श्रीगुहान पहुंचेंगे। वे यहां गौठान का निरीक्षण करेंगे और फिर शाम 4.40 बजे से कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में कृषक छात्रावास, कृषि महाविद्यालय बालक छात्रावास और लघु धान्य प्रोसेसिंग यूनिट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही केंद्र की अन्य गतिविधियों का निरीक्षण करने के बाद महिला स्व-सहायता समूहों से चर्चा करेंगे।

3. छत्तीसगढ़ के कई शहरों में ट्रैक्टर परेड हुई, किसान-मजदूर संगठनों ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

traktor 1

रायपुर : दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए छत्तीसगढ़ के भी कई शहरों में ट्रैक्टर परेड हुई। कई किसान मजदूर संगठनों ने इसमें हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ किसान सभा और आदिवासी एकता महासभा ने कोरबा, सूरजपुर व सरगुजा, बिलासपुर समेत कई शहरों किसान गणतंत्र परेड आयोजित किए।

4.ठंड गायब होने लगी, शाम और रात तक मौसम ऐसा ही रहा

cild 2

बिलासपुर : ठंड गायब होने लगी है। शाम और रात तक मौसम ऐसा ही रहा। रात का न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। धीरे-धीरे धूप में भी तेजी आने लगी है। प्रदेश में सबसे ठंडा अंबिकापुर क्षेत्र रहा। रात में हल्की ठंड रही। बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इस बार जनवरी में ही ठंड कम होती जा रही है जबकि हर बार 15 फरवरी के आसपास तक ठंड का एहसास होता रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक कहीं से कोई सिस्टम नजर नहीं आ रहा है इसलिए मौसम में ज्यादा बदलाव की संकेत नहीं मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button