CG Headlines 24 December 2020: राम मंदिर निर्माण के लिए हर गली-मोहल्ले से लिया जाएगा चंदा, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. 12 जनवरी से सेवा ग्राम वर्धा में जुटेंगे कांग्रेस पदाधिकारी, तीन साल बाद होने वाले चुनावों के लिए किया जाएगा तैयार

rrrr 1

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के दो साल पूरे हो चुके हैं। अब नए साल से कांग्रेस पूरी तरह चुनावी मोड में ही काम करना शुरु करेगी। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्षों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ जिला कांग्रेस के सभी अध्यक्ष 12 जनवरी से सेवा ग्राम वर्धा में जुटेंगे । वे वहां गांधी के विचारों के साथ पार्टी संगठन की मजबूती का पाठ पढ़ेंगे । उन्हें एआईसीसी के ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा।

2. क्रिसमस पर भी कोरोना का काला साया,  पहली बार श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगी एशिया की दूसरे सबसे बड़ी चर्च

charch

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कुनकुरी में स्थित एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च है । लेकिन कोरोना काल में इस बार श्रद्धालुओं के लिए ये पूरी तरह बंद रहेगा। 10 हजार से अधिक लोगों की बैठक क्षमता वाले इस चर्च में क्रिसमस पर इससे कहीं अधिक लोगों की भीड़ जुटती रही है। कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में पहली बार क्रिसमस आया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बनी सरकारी गाइडलाइन की वजह से क्रिसमस का पूरा समारोह बदला-बदला रहेगा। इस बार क्रिसमस की विशेष प्रार्थना सभा के लिए चर्च में केवल पुरोहित वर्ग मौजूद रहेगा।चर्च में क्रिसमस के लिए कोई विशेष साज-सज्जा भी नहीं हुई है। हांलाकि ईसा मसीह के जन्म की झांकी दिखाने वाली चरनी जरूर बनाई जाएगी।

CG Headlines 24 December 2020

3. राम मंदिर निर्माण के लिए, 15 जनवरी से घर-घर जाकर चंदा एकत्र करेंगे विहिप कार्यकर्ता

maa

रायपुर : अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ के हर गांव,शहरों के मुहल्ले से चंदा लिया जाएगा। लोग अपनी मर्जी से सहयोग राशि देंगे। बदले में लोगों को संगठन कूपन या रसीद देगा। इसके तहत प्रदेश के लोगों से मिलकर उन्हें राम मंदिर निर्माण की जानकारी दी जाएगी । लोगों से आर्थिक सहयोग लिया जाएगा।

4.पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के यूजी व पीजी के टॉपरों की लिस्ट नहीं बनेगी

pandit rv

रायपुर : पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया है कि मेरिट लिस्ट के मुद्दे पर पिछले दिनों चर्चा हुई। इसमें सैद्धांतिक सहमति इस बात को लेकर बनी है कि इस बार कोई मेरिट लिस्ट नहीं बनाया जाए। क्योंकि, कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार परीक्षाएं अलग तरीके से आयोजित की गई। ग्रेजुएशन और पीजी के टॉपरों की लिस्ट इस बार नहीं बनेगी। क्योंकि, छात्रों ने घर बैठे की परीक्षा दी। लिस्ट नहीं बनने से इस बार यह जानकारी मिलना मुश्किल है कि बीए, बीकॉम, बीएससी समेत अन्य कक्षाओं में इस बार का टॉपर कौन है ?

5. किसानों के समर्थन में टीएस सिंहदेव ने रखा एक दिन का उपवास रखा

g 1

रायपुर : टीएस सिंहदेव ने कहा, यह किसानों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए है। हम सभी को उनके लिए आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा, जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं हो जाती अथवा जब तक आंदोलन चलता है, वे सप्ताह में एक दिन उपवास पर रहेंगे। केंद्र सरकार के कृषि संबंधी तीन कानूनों के खिलाफ दिल्ली को घेरकर बैठे किसानों का समर्थन बढ़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव बुधवार को किसानों के समर्थन में एक दिन के उपवास रखा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button