चंदना के पास घर भी नहीं, लेकिन इस बड़ी पार्टी ने दिया विधानसभा का टिकट

Chandana Bauri के बैंक में कुल जमा 31 हजार 985 रुपए है

बंगाल में चुनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है, यहां कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं । इन्हीं में से एक नाम चंदना बौरी (Chandana Bauri) का है। 30 साल की चंदना, सल्तोरा विधानसभा क्षेत्र (Saltora Assembly Constituency) से भाजपा की उम्मीदवार (BJP candidate) हैं । उनके घर में न पानी आता है, न शौचालय है। बैंक में कुल जमा 31 हजार 985 रुपए है। संपत्ति के नाम पर चंदना के पास सिर्फ तीन बकरियाँ, तीन गाय और एक मिट्टी का घर है ।

image 2

जब मॉनसून के समय अन्य मजदूर काम पर नहीं आते तो चंदना खुद अपने पति की मदद करती हैं। मचंदना के पति दिहाड़ी मजदूर हैं। बहुत मेहनत के बाद भी दिन खत्म होते उनके पास सिर्फ 400 रुपए आते हैं । दोनों के पास मनरेगा कार्ड है। अभी पिछले माह ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली इंस्टालमेंट से 60,000 रुपए में दो कमरे बनवाए हैं। चंदना के सपने ज्यादा बड़े नहीं हैं। लेकिन वह अपने घर में एक शौचालय चाहती हैं। जिले की भाजपा सदस्य होने के बावजूद उनके लिए टिकट पाना बहुत बड़ी बात है।

image 5 1

वह लोगों को बताती हैं कि कैसे टीएमसी ने लोगों को लूटा। वह भगवा साड़ी में हर सुबह 8 बजे घर से निकलती हैं। साड़ी पर कमल का फूल होता है और साथ में उनका बेटा। वह कहती हैं, “मैं गरीब परिवार से आती हूँ। भाजपा ने ये दर्शाया है कि आर्थिक स्थिति का मजबूत होना नेता बनने के लिए जरूरी नहीं है।” चंदना को टिकट मिलने की जानकारी भी स्थानीय लोगों से मिली। लोगों ने टीवी पर देख उन्हें जानकारी दी थी।
चंदना ने दसवीं तक पढ़ाई की हैं। वह बताती हैं कि 2011 में सत्ता में आने के बाद उनके पति को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बहुत सताया था तभी वह भाजपा से जुड़े। इसके बाद 2016 में चंदना, उत्तर गंगाजल घाटी (North Ganges Water Valley) मंडल की महिला मोर्चा (Women’s Front) में सचिव बनीं। उसके बाद बांकुरा जिले (Bankura district) में मुख्य सचिव बनीं।

One Comment

  1. Madarchod तुम न्यूज़ पेपर वालो को नहीं दिखाई दे रहा है, BJP किस तरह से बर्बाद kr रहा है, सब बेच रहा है वो भी उस कंपनी को जिसके पास बैंक का रुपिया लौटने का रूपया नहीं है, लेकिन सरकारी संपत्ति खरीदने का रुपिया है, मादरचोद तुम लोग सत्ता की दलाली करना बंद करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button