छत्तीसगढ़रायपुर

तीसरे चरण के मतदान की गति से यह सुनिश्चित हो रहा कांग्रेस राज्य की सभी 11 सीटें जीत रही : कांग्रेस

रायपुर

पहले चरण की 1 लोकसभा सीट और दूसरे चरण के 3 लोकसभा सीटों के समान तीसरे चरण की 7 लोकसभा सीटों के मतदाता कांग्रेस को भरपूर समर्थन और आर्शिवाद दे रहे है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि सातों लोकसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के बाहर कांग्रेस के पन्डालों के बाहर उमड़ा मतदाताओं का सैलाब और भाजपा के पंडालों में फैली वीरानगी इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस आज हो रहे मतदान की सातों लोकसभा सीटों को जीतने जा रही है।

मतदान केन्द्रों में पहुंच रहे मतदाता कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल न्याय योजना, 24 लाख युवाओं को मार्च 2020 तक सरकारी नौकरी सहित कांग्रेस के शिक्षा और स्वास्थ्य बजट दोगुना करने के निर्णय से प्रसन्न दिख रहे है। ग्रामीण और शहरी दोनो ही क्षेत्रो के मतदान केन्द्रो में लोग राज्य की तीन महिने पुरानी कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कार्यशैली को भी आधार बनाकर केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनाने को उत्सुक दिखे।

लोग बिजली बिल आधा होने, धान की कीमत 2500 रू. तथा किसानों के कर्ज माफी को बड़ा कदम बता रहे थे।

युवाओं के लिये सरकारी नौकरी के रास्ते खोलने के कांग्रेस सरकार के निर्णय विशेषकर शिक्षा विभाग में 17000 नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू होने से युवा मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।

छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने मोदी सरकार की जुमलेबाजी और वायदाखिलाफी का बदला लेने के लिये भी भाजपा के खिलाफ मतदान किया। अंतिम चरण के मतदान की गति से यह सुनिश्चित हो गया कि छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें कांग्रेस पार्टी जीत रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button