Corona capital बना भारत, मोदी सरकार संक्रमण रोकने में नाकाम: कांग्रेस

नई दिल्ली,  कांग्रेस ने भारत को दुनिया का कोरोना कैपिटल (Corona capital) बताया है। कांग्रेस ने कहा कि इससे कारगर ढंग से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विफल रहे हैं और उन्हें जवाब देना चाहिए। देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले 40 लाख के पार चले जाने के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार से यह सवाल भी किया कि कोरोना पर नियंत्रण कैसे पाया जाएगा और डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे उबरा जाएगा?

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था। कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे। 166 दिन बाद भी समूचे देश में कोरोना महामारी (Corona epidemic)की महाभारत छिड़ी है, लोग मर रहे हैं पर मोदी जी मोर को दाना खिला रहे हैं। कोरोना से युद्ध तो जारी है, पर सेनापति नदारद हैं।

सुरजेवाला ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि भारत आज दुनिया की कोरोना कैपिटल (Corona capital) बन गया है। कोरोना महामारी (Corona epidemic) के संक्रमण में भारत दुनिया में अब दूसरे स्थान पर है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण(Corona virus) के 90,633 मामले सामने आए हैं।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि 29 दिन में भारत में कोरोना संक्रमण (Corona virus)  के मामले 20 लाख से बढ़कर 40 लाख हो गए। विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण और भी खतरनाक हो सकता है। 30 नवंबर तक कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ हो सकते हैं। 30 दिसंबर तक कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले बढ़कर 1.40 करोड़ हो सकते हैं। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 1,75,000 तक बढऩे की आशंका और खतरा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि बगैर सोचे, बगैर समझे, बगैर विचार विमर्श के मात्र तीन घंटे के नोटिस पर लागू किए गए लॉकडाउन से कोरोना महामारी (Corona epidemic) रुकी नहीं, बल्कि इसने देश की अर्थव्यवस्था और लोगों के रोजगार की कमर पूरी तरह से तोड़ दी। इसका कारण यह प्रधानमंत्री की विफल नेतृत्व है।

सुरजेवाला ने सवाल किया कि नेतृत्व की इस विफलता का मोदी जी जवाब दें। देश को बताएं कि कोरोना पर नियंत्रण कैसे पाया जाएगा? कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति पर कैसे काबू पाएंगे? कोरोना संक्रमण (Corona virus)  को करोड़ों में जाने से कैसे रोकेंगे? कोरोना से हो रही बेतहाशा मौतों पर कैसे नियंत्रण होगा? डूबती अर्थव्यवस्था को कैसे उबारेंगे? क्या कोई हल है या फिर भगवान पर इल्जाम लगा देंगे?

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *