Corona impact: Rajasthan में मंत्री-अफसरों का कटेगा वेतन

Corona impact: कोरोना की गाज अब हर तरफ गिर रही है । आम आदमियों से लेकर खास आदमी तक इसकी चपेट में आ चुके हैं । फिर चाहे हम बात बीमारी की करें या फिर सैलेरी की । दरअसल राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री, अन्य मंत्रियों व विधायकों तथा कर्मचारियों के मासिक वेतन में कुछ कटौती करने का फैसला किया है।

Corona impact in Rajasthan

सरकारी बयान के अनुसार मंत्रिमंडल की बैठक में कोविड-19 महामारी के दौरान मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों, अखिल भारतीय राज्य सेवा के अधिकारी, अधीनस्थ सेवा तथा अन्य राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती किए जाने का भी निर्णय किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। यह कटौती सितम्बर माह से होगी।

निर्णय के अनुसार मुख्यमंत्री, मंत्रियों व राज्यमंत्रियों के प्रत्येक माह के सकल वेतन से सात दिवस का वेतन प्रतिमाह काटा जाएगा। इसी तरह समस्त विधायकों के सकल वेतन से एक दिवस का वेतन प्रतिमाह, अखिल भारतीय व राज्य सेवा के अधिकारियों का दो दिवस का तथा अधीनस्थ सेवा एवं अन्य राज्य कर्मचारियों के सकल वेतन में से एक दिवस का वेतन प्रतिमाह कटौती कर मुख्यमंत्री सहायता कोष जमा कराया जाएगा।

 

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *