धमतरी : बारिश के चलते नगरी इलाके के आधा दर्जन गांवों का सम्पर्क टूटा

धमतरी : जिले मे बुधवार से झमाझम बारिश हो रही है.अच्छी बारिश होने से किसानो के चहरे खिल गये है और किसानो ने राहत की सांस ली है. लेकिन ये बारिश नगरी इलाके के अदंरूनी गांवो के रहवासियो के लिये आफत साबित हो रही है. बीते दो दिनों से हो रही रूक-रूक कर बारिश से नगरी सिहावा ईलाके नदी नाले उफान पर है. जिसके चलते ईलाके के करीब आधा दर्जन गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. रिसगांव, भैसामुडा, बोडरा और कट्टीगांव साथ ही कुछ और भी गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय का संपर्क टूटा है.

किसानो ने राहत की सांस ली है ?

नदी नालो मे तेज बहाव के चलते लोगो को आवाजाही मे काफी परेशानी हो रही है. वही ज्यादा बारिश के चलते सिहावा और बोरई मार्ग मे बने पुल मे पानी उपर आ जाने से ये रास्त बंद हो गया है. बता दे की बोरई इलाके के करीब दर्जन भर गांव के लोग इस पुल को तोड उपर करने की मांग कर रहे है. लेकिन शासन प्रशासन ग्रामीणो की मांग को लेकर संजीदा नही है.

ये खबर भी पढ़ें – राजनांदगांव : पेपर मिल में जहरीली गैस की चपेट में आने से 1 मजदूर की मौत, तीन गंभीर

वही नदी उफान पर होने के चलते कट्टीगांव के लोगो को सरकारी राशन नही मिल रहा है. कट्टीगांव के ग्रामीणो ने बताया की उनके गांव मे जो राशन दुकान बना है वे काफी जर्जर हो गया है. जिसके चलते राशन उनके गांव से सात किलोमीटर दूर बिरोली गांव के राशन दुकान मे रखा जाता है. ऐसे ग्रामीण और स्कूली बच्चो को भूखा रहना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *