बड़ी खबरेंदेश

#आपदा_में_धर्मपरिवर्तन_का_खेल, एक लाख हिंदू बने ईसाई ?

भारत में ईसाई मिशनरियों की गतिविधियाँ निरंतर बढ़ती ही जा रही है। कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हुए संकट का भी मिशनरियों ने जमकर फायदा उठाया है । दरअसल बाइबिल का कई भाषाओं में अनुवाद करने के मिशन पर काम कर रही संस्था ‘अनफोल्डिंग वर्ल्ड’ के CEO डेविड रीव्स के बयान से यह पता चला है। उनका दावा है कि कोरोना काल के दौरान चर्चों ने भारत में 50,000 गाँवों को गोद लिया।

सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग #आपदा_में_धर्मपरिवर्तन_का_खेल

कोरोना काल में इतनी बड़ी तादात में हुए धर्मांतरण की खबरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग एक्टिव हो गए, और देखते ही देखते ये टॉपिक ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगा, दावा ये किया जा रहा है कि भारत में कोरोना काल के दौरान उतने चर्चों का निर्माण हुआ, जितने विगत 25 सालों में हुआ था । डेविड रीव्स का दावा है कि लाखों लोग अब ईसा मसीह पर विश्वास कर रहे हैं और चर्च में प्रार्थना करने के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था भारत के अलग-अलग इलाकों में लोगों को बाइबिल का स्थानीय भाषाओं में अनुवाद करने के लिए साधन उपलब्ध करा रही है।

‘अनफोल्डिंग वर्ल्ड’ पादरियों को मजबूत करने के मिशन में लगा हुआ है- डेविड रीव्स

डेविड रीव्स ने कहा है कि ‘अनफोल्डिंग वर्ल्ड’ पादरियों को मजबूत करने के मिशन में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत के लोग महामारी में किसी से मिल-जुल नहीं सकते थे, तो उन्होंने प्रार्थना करना आरंभ की । फोन और व्हाट्सएप्प से उन तक ये प्रार्थनाएँ पहुँचीं। रीव्स ने इसके बाद बड़ा दावा किया कि महामारी के दौरान 1 लाख लोगों का ईसाई धर्म में धर्मांतरण किया गया। उन्होंने बताया कि हर चर्च को 10 गाँवों में प्रार्थना आयोजित करने के लिए कहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button