कोरोना को मात देकर 04 मरीज स्वस्थ होकर हुये डिस्चार्ज “सफलता की कहानी”

 नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 के अंतर्गत कोरोना संक्रमित 04 मरीज कोविड सेंटर ढेगदा के आईसोलेट वार्ड में भर्ती रहकर स्वस्थ हो चुके है। इन सभी 04 मरीजो को कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने जिला चिकित्सालय श्योपुर से सीएमएचओ डॉ बीएल यादव एवं सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल के माध्यम से डिसचार्ज कराने की पहल की गई। अब यह सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुयें।


कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा नोबल कोरोना वारयस कोविड-19 के अंतर्गत कोविड सेंटर ढेगदा में भर्ती किये गये इन सभी 04 मरीजो का नियमित रूप से उपचार चिकित्सको और स्टॉफ के माध्यम से कराया गया। साथ ही उनको आवश्यक दवाईयां एवं भोजन आदि की सुविधाएं कोविड सेंटर ढेगदा के आइसोलेट वार्ड में उपलब्ध कराई गई है।

 साथ ही उनके सेम्पल लेकर लेबोट्री भिजवाने की व्यवस्था की। जिसमें सभी मरीज निगेटिव पाये गये है। इसी प्रकार चिकित्सको द्वारा स्वस्थ घोषित किया जाकर आज डिस्चार्ज करने की कार्यवाही की गई।
श्योपुर के रिसी सुमन पुत्र तोताराम उम्र 30 वर्ष, विकास पलैया उम्र 26 वर्ष, सिल्पी शाक्य उम्र 26 वर्ष, मनीष मीणा उम्र 30 वर्ष संक्रमित हो गये थे। इसके बाद इन सभी मरीजो की कोविड सेंटर ढेगदा में उचित देखभाल की जाकर दवाईया और आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई। साथ ही मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गई।

 जिसके कारण इन सभी मरीजो ने कोरोना को मात दे दी। साथ ही कोरोना को हराने में कामयाब हुये। साथ ही कोविड सेंटर ढेगदा के परिसर से खुशी-खुशी अपने घर के लिए रवाना हुये।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल यादव एवं सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने कोविड सेंटर ढेगदा से डिस्चार्ज हुये 04 मरीजो को नियमित रूप से मास्क पहनने की समझाइश दी। साथ ही घर में होमकोरेनटाईन रहने की सलाह दी।

 साथ ही घर में ही रहे। और घर से अगर विशेष परिस्थिति में बाहर जाना पडे तब मास्क का उपयोग करे। साथ ही सेनेटाईज रहकर साबुन से हाथ धोने की प्रक्रिया को अपनाये।


जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की उचित देखभाल के बाद श्योपुर के रिसी सुमन पुत्र तोताराम उम्र 30 वर्ष, श्योपुर विकास पलैया उम्र 26 वर्ष, सिल्पी शाक्य उम्र 26 वर्ष,  मनीष मीणा उम्र 30 ने कोविड सेंटर ढेगदा से छुटी होने के बाद बताया कि मप्र सरकार और जिला प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से हमें कोरोना से निजात दिलाने की बेहतर सुविधाएं अइसोलेट वार्ड जिला चिकित्सालय श्योपुर में उपलब्ध कराई गई। जिसके लिए हम सभी 04 मरीज शासन, प्रशासन को कोरोना से मात दिलाने में बधाई देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button