देशबड़ी खबरें

डीएम इनायत खान ने शहीदों की बेटी को लिया गोद, उठाएंगी जीवनभर का पूरा खर्च

शहीदों की एक-एक बेटी का खर्च उठाएंगी डीएम

DM इनायत खान ने आतंकी हमले में शहीद बिहार के जवान संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर की बेटियों को गोद लेने की बात कही है. डीएम इनायत खान ने शहीद के परिजनों को अपनी दो दिन की सैलरी भी दान देने की घोषणा की. साथ ही शेखपुरा की जिलाधिकारी ने एक बैंक अकाउंट खोलने का निर्देश दिया ताकि इसके जरिए इन परिवारों की मदद के लिए फंड इकट्ठा किया जा सके. उन्होंने जिले के सरकारी कर्मचारियों से अपील की और कहा कि दोनों शहीदों के परिजनों को अपना एक दिन का वेतन दान करें.

318294 419311334770014 1708547347 n

बिहार के दो लाल पुलवामा हमले में हुए थे शहीद

पटना के सीआरपीएफ जवान संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. पुलवामा के इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. जैश-ए-मोहम्‍मद के फिदायीन हमलावर ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले को निशाना बनाया था. पुलवामा हमले के बाद देशभर के लोग शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं.

शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए पूरा देश आया आगे

शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए साल 2017 में केन्द्र सरकार ने ‘भारत के वीर’ नामक वेबसाइट और मोबाइल एप लॉन्च किया था जिसके जरिए देशभर से लोगों ने मदद भेजी है. इस वेबसाइट के जरिए शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद दी जा सकती है. पेटीएम के जरिए भी लोगों ने शहीद जवानों के परिवार की मदद की है. दुख की इस घड़ी में पूरा देश इन परिवारों के साथ खड़ा है. वहीं, आतंकी हमले को लेकर देशभर में गुस्सा भी है. लोग सरकार से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग भी कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button