छत्तीसगढ़रायपुर

किसानों को सम्मान निधि नहीं मिलने पर मचा सदन में बवाल

रायपुर

  • विधानसभा में किसान सम्मान निधि का लाभ राज्य के किसानों को नहीं मिलने का मामला उठा. बीजेपी विधायकों ने स्थगन प्रस्ताव रखते हुए चर्चा की मांग की. इस पर आसन्दी के प्रस्ताव को विचाराधीन बताए जाने पर असंतुष्ट बीजेपी सदस्यों ने सदन में जमकर नारेबाजी की. आखिरकार भारी हंगामे और शोरशराबे के बीच सदन की कार्रवाई 5 मिनट के लिए स्थगित की गई.
  • बीजेपी विधायक गर्भगृह में  उतरकर की नारेबाजी की और बीजेपी विधायक स्वमेव निलंबित हो गए. सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही आसंदी ने बीजेपी विधायकों का निलंबन रद्द किया. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे देश में इस योजना का क्रियान्वयन शुरू हो गया है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र को जानबूझकर किसानों के दस्तावेज नहीं भेज रही है. राज्य सरकार किसानों को इस आधार पाने से रोक रही है.
  • अजय चंद्राकर ने कहा छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की उपेक्षा कर रही है, किसानों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है. छत्तीसगढ़ में 30 लाख किसान भी मान ले तो 1800 करोड़ किसानों के खाते में जाना है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा जानबूझकर केंद्र सरकार को राज्य सरकार किसानों का डिटेल नहीं भेज रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button