गरियाबंदछत्तीसगढ़

गरियाबंद: मुख्यमंत्री करेंग दो उच्च स्तरीय पुल का लोकार्पण

गरियाबंद,  मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के तहत गरियाबंद प्रवास के दौरान दो उच्च स्तरीय पुल लोकार्पित करेंगे। एक पुल नगरगांव-नागाबुड़ा-बारूला मार्ग में पैरी नदी पर और दूसरा अमलीपदर-उरमाल-देवभोग मार्ग में गाड़ाघाट नाला पर बना है। नवनिर्मित इन उच्च स्तरीय पुलों के बनने से करीब 30 गांव के 43 हजार से अधिक लोगों को आवागमन के लिए बारहमासी पक्का रास्ता मिल गया है, और बारिष के दिनों में होने वाली आवागमन की परेषानियों से भी छुटकारा मिल गया है। दोनों पुल का निर्माण आमजन की बहुप्रतिक्षित मांग थी, इनके बन जाने से क्षेत्र के रहवासी काफी खुष हैं.

सीएम की पिछली खबर भी पढ़ें – रायपुर : विकास यात्रा 2018 : बस्तर में अब नहीं रहेगा अंधेरा : मुख्यमंत्री

raman 2

करीब 13 करोड़ है दोनों पुल की लागत

सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि पैरी नदी पर निर्मित पुल की निर्माण लागत 10 करोड़ 60 लाख रूपए है, जबकि गाड़ाघाट नाला में निर्मित पुल की निर्माण लागत 3 करोड़ 20 लाख रूपए है। जब ये दोनों पुल नहीं बने थे, उस समय क्षेत्र के रहवासियों को वर्षा ऋतु में आने-जाने के लिए बड़ी कठिनाईओं का सामना करना पड़ता था, अब बारिष भी आवागमन बाधा नहीं होती। तहसील और जिला मुख्यालय से भी अब इन ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बारहमासी संपर्क सुविधा हो गई है। बच्चों को स्कूल आने-जाने, व्यवसायियों को सामग्री लाने-ले जाने और किसानों की खेती-किसानी से लेकर जीवन की सभी बुनियादी सुविधा पूर्ति की दृष्टि से भी दोनों पुल का बड़ा महत्व है.

विकास यात्रा की खबर पढ़ें – रायपुर : विकास यात्रा बनी जनता जनार्दन की यात्रा : डॉ. रमन सिंह

23 गांव के लोगों को मिला आवागमन का पक्का रास्ता

सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि नगरगांव-नागाबुड़ा-बारूला मार्ग में पुल बनने से बेहराबुड़ा, गंजईपुरी, सोहागपुर, कस, मजरकट्टा, गरियाबंद, पाथरमोंहदा, पारागांव, मदनपुर, झालखम्हार, कोकड़ी, परसुली, हाथबाय, बारूला, कोचवाय, भैंसामुड़ा सहित 23 गांव के लोगों को आवागमन का पक्का रास्ता मिल गया है। इसी तरह अमलीपदर-उरमाल-देवभोग मार्ग में निर्मित पुल से भेजीपदर, सरगीगुड़ा, मुनगापदर, बंधियामाल, अनेसर, देवभोग सहित अनेक गांव लाभान्वित हुए हैं.

 

वीडियों में देखिये गरियाबंद के राजू की 23 साल में क्यों हो गई थी शादी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button