खेल

हैदराबाद : साइना नेहवाल और पीवी सिंधु को अलग-अलग ट्रेनिंग दे रहे पुलेला गोपीचंद

हैदराबाद : एक मयान में दो तलवारें’ नहीं रह सकती, ये कहावत लंबे वक्त से सुनते आ रहे हैं। लेकिन अब भारत की बैडमिंटन खिलाडिय़ों के बीच कुछ ऐसा ही देखने को भी मिल रहा है। खबर है कि नैशनल बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद अपनी शिष्य साइना नेहवाल और पीवी सिंधु को अलग-अलग जगह पर ट्रेनिंग दे रहे हैं। खबर के मुताबिक, सिंधु और साइना पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग जगह पर ट्रेनिंग ले रही हैं क्योंकि दोनों को साथ में ट्रेनिंग लेने में दिक्कत आ रही थी। बातचीत में गोपीचंद ने भी इसे सच बताया। वह बोले कि यह खिलाडिय़ों के भले के लिए किया गया है। गोपीचंद के मुताबिक, यह फैसला कोचिंग टीम ने मिलकर लिया था।

अलग-अलग जगह पर ट्रेनिंग दे रहे हैं

वह बोले, ‘मैं पहले भी दोनों को अलग-अलग जगह पर ट्रेनिंग दे चुका हूं।’ दरअसल, गोपीचंद के पास कुछ ही दूरी पर दो ट्रेनिंग सेंटर्स मौजूद हैं। नया सेंटर कुछ साल पहले बनाया गया था। वहां सिंगल्स के खिलाड़ी ट्रेनिंग लेते हैं। साइना और सिंधु के बीच के रिश्ते पहले से ही अच्छे नहीं बताए जाते। कहा तो यह तक जाता है कि सिंधु के अच्छे खेल के चलते ही साइना ने सितंबर 2014 में गोपीचंद की ट्रेनिंग छोड़ दी थी। उन तीन साल साइना ने विमल कुमार के साथ ट्रेनिंग की थी।

सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल जीता था

उस दौरान ही साइना ने नंबर वन रैंक भी हासिल की थी। हालांकि, पिछले साल वह गोपीचंद के पास वापस आ गई थीं। वापसी के बाद से साइना बेहतरीन खेल दिखा रही हैं, उन्होंने हाल में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। दोनों की अलग-अलग हो रही ट्रेनिंग से फिलहाल किसी को कोई परेशानी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button