जगदलपुर: शिक्षा विभाग में पदस्थ चपरासियों को कोरोना काल में नहीं मिल रहा वेतन

जगदलपुर,  कोरोना संक्रमणकाल के दौरान लाकडाउन के शुरूआत के साथ ही बस्तर जिला शिक्षा विभाग में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी जो चपरासी के पद पर कार्यरत हैं उन्हे विगत कई माह से लगभग 190 दैनिक वेतनभोगी चपरासी जो जिले के शिक्षा विभाग के विभिन्न जगहों पर कार्यरत है, उन्हे वेतन नहीं मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के अनुसार विभाग के ही कुछ बड़े बाबू के साथ लेखापाल किस्म के कर्मचारी जो अपने चहेते को इस विभाग में दैनिक वेतन भोगी पद पर पदस्थ करा रखे है। उनका वेतन हर माह उनको किसी न किसी माध्यम से प्राप्त हो रहा है ।

ये भी पढ़ें – जगदलपुर: कोरोना के खिलाफ मोर्च पर एनसीसी कैडिट्स

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी जो चपरासी के पद पर कार्यरत सैकड़ों की संख्या में पूरे बस्तर जिले में शिक्षा विभाग में सेवा देने के उपरांत उस विभाग के अधिकारियों के घर भी जाकर उनकी जी हजुरी बजाते है लेकिन लॉकडाउन के प्रारंभ होने के साथ ही शिक्षा विभाग के ये दैनिक वेतन भोगी चपरासियों को वेतन के लाले पड़ गये है।

कुछ दैनिक वेतन भोगी चपरासियों ने अपने संगठन के नेता के साथ विभाग के कुछ वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष जाकर अपना दुखड़ा भी सुनाया किंतु अब तक उसका समाधान नहीं निकल पाया है। समूचे बस्तर जिले के करीब 190 चपरासियों का वेतन विगत कई माह से आखिर क्यों रोका गया है यह समझ से परे है।

जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र झा ने कहा कि कुछ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का वेतन अप्राप्त है, इस संबंध में विभागिय कार्यवाही की गई है, जल्द ही वेतन प्रदान करने की व्यवस्था की जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *