देशबड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के कोकरनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. कोकरनाग अनंतनाग जिले में आता है. यहां के कचलान लरनू इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया है. दोनों ओर से फायरिंग चल रही है. जवानों ने चारों ओर से पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है. शुरुआती खबर के मुताबिक एक आतंकी मारा गया है.

हफ्ते भर पहले कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे. मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़े थे. आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों की ओर से तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गोपालपोरा गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई थी. बाद में पता चला कि मारे गए आतंकियों में एक जाकिर मूसा भी था जिसे सुरक्षा बल काफी पहले से ढूंढ रहे थे.

इससे पहले 18 मई को पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में पिछले साल जवान औरंगजेब का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाला एक आतंकवादी समेत तीन आतंकवादी मारे गए. इसके अलावा बारामूला में जवानों ने एक अन्य आतंकवादी को ढेर कर दिया. पुलवामा के पंजगाम में मारा गया आतंकवादी शौकत अहमद डार राइफलमैन औरंगजेब के अपहरण और हत्या में शामिल था. 44 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब का पुलवामा के कालामपोरा गांव में उनकी निजी गाड़ी से 14 जून को अगवा कर लिया गया था. वह तभी पुंछ जिले में अपने परिवार के साथ मिलकर ईद मनाने जा रहे थे. उनका गोली से छलनी शरीर अगले दिन पुलवामा के गुसू गांव में मिला था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button