छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

भरी सभा में Kawasi Lakhma ने कहा, बेटे को डौकी मागने गया था, लेकिन…

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीति में, जबतक कवासी लखमा के नाम का जिक्र न हो, तबतक बात अधूरी ही कही जा सकती है, 36गढ़ बनने के बाद, भाजपा की सरकार आती जाती रही, लेकिन कवासी लखमा को कोई नहीं हिला पाया, और वे लगातार अपनी विधानसभा से चुनाव जीतते चले आ रहे हैं.

वे अपने अलग अंदाज के लिए हमेशा चर्चा के केंद्र बिंदू बने रहते हैं. एक बार फिर कवासी लखमा ने ऐसा बयान दिया है, जो पूरे 36गढ़ में वायरल हो रहा है. दरअसल कवासी लखमा को कांग्रेस पार्टी ने बस्तर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. जिसको लेकर जगदलपुर के लालबाग मैदान में नामांकन सभा का आयोजन किया गया था. इसी दौरान सभा को संबोधित करते हुए, कवासी लखमा ने बेहद मजाकिया अंदाज में जो कुछ कहा, वह खूब वायरल हो रहा है.

लखमा ने कहा, मैं तो अपने बेटे के लिए डौकी तलाशने गया था, लेकिन पार्टी ने दुल्हन मुझे सौंप दी. लखमा के इस बयान के बाद सभा में ठहाके लगने लगे. आपको बता दें कि 36गढ़ में डौकी, दुल्हन को कहा जाता है । और कवासी लखमा ने अपने बेटे को बस्तर लोकसभा से टिकट दिलाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. बस्तर सीट पर फिलहाल कांग्रेस के ही सांसद दीपक बैज हैं, जो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, लेकिन कवासी की ताकत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि खुद प्रदेश अध्यक्ष अपनी टिकट कटने से नहीं बचा पाए.

और अंत में पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज का टिकट काट कर, बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने कोंटा विधानसभा से 6 बार के विधायक, कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया है. टिकट की रस्सा कशी के दौरान कवासी लखमा दिल्ली तक पंहुच गए थे. लखमा चाहते थे कि पार्टी उनके बेटे, सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी को टिकट दे, लेकिन पार्टी ने आखिर में कवासी लखमा को ही प्रत्याशी घोषित किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button