छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुरसरगुजा

कौन हैं सरगुजा से कांग्रेस की प्रत्याशी शशि सिंह ?

रायपुर। सरगुजा लोकसभा सीट पर कांग्रेस की शशि सिंह और बीजेपी के चिंतामणि महाराज के बीच मुकाबला होने जा रहा है.सरगुजा लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ रहा है. ऐसे में कांग्रेस इस सीट पर कुछ कमाल कर पाएगी या नहीं, ये तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन हम यहां आपको कांग्रेस की प्रत्याशी शशि सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं, कि वे कौन हैं और उन्हें कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी क्यों चुना है ।
विरासत में मिली राजनीति
शशि युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव हैं. वे सूरजपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य हैं. सूरजपुर जिले में तेजी से उभरीं युवा नेत्री गोंड़ जनजातीय समाज से आती हैं. खास बात ये है कि उन्होंने जिला पंचायत का चुनाव बड़े अंतर से जीता था. इस कारण उनकी अच्छी सामाजिक पकड़ भी है.
शशि के दिवंगत पिता तुलेश्वर सिंह छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी सरकार में मंत्री थे. लिहाजा कहा जा सकता है, कि शशि को राजनीति विरासत में मिली है. तुलेश्वर सिंह तेज तर्रार छवि के नेता थे, उन्हीं की छाप शशि सिंह पर पड़ी है.

मुखर होकर शशि अपनी बात रखती हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के प्रथम चरण में शशि फुल टाइमर यात्री रहीं हैं. यात्रा में शामिल उन 100 युवाओं में शशि भी शामिल थी. इन्होंने 3500 किलोमीटर की यात्रा भी राहुल गांधी के साथ तय की थी.

राहुल गांधी के करीबी होने के कारण उनका नाम लोकसभा प्रत्याशी के रूप में सामने एक साल पहले ही आ चुका था.सरगुजा में उनका नाम चर्चा में आया तो पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भी इनका समर्थन किया. शशि सिंह, टीएस सिंहदेव की करीबी भी मानी जातीं हैं.

कुम मिलाकर देखा जाए तो वे कांग्रेस की एक जुझारू नेता मानी जाती हैं, लेकिन ये चुनाव उनके लिए जीतना आसान नहीं होगा, और अगर उन्होने ये मुकाबला जीत लिया, तो छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उनका कद काफी ऊंचा हो सकता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button